Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आठवले ने भाजपा और शिवसेना के बीच मेल-मिलाप के लिए रखा नया फार्मूला

 

 

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और आरपीआई-(ए) के प्रमुख रामदास आठवले ने महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच मेल-मिलाप के लिए एक नया फार्मूला सामने रखा है।

आठवले ने सोमवार को संसद भवन परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने शिवसेना के नेता संजय राउत से बातचीत की है। उन्होंने यह फार्मूला सामने रखा है कि भाजपा तीन वर्ष और शिवसेना दो वर्ष के लिए मुख्यमंत्री पद संभाले। संजय राउत ने उन्हें बताया कि यदि भाजपा इस फार्मूले पर सहमत हो तो शिवसेना इस पर विचार कर सकती है।

आरपीआई-(ए) प्रमुख आठवले के अनुसार वह मुख्यमंत्री पद के बंटवारे संबंधी इस फार्मूले पर भाजपा नेताओं से बातचीत करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भाजपा और शिवसेना के बीच का चुनाव पूर्व गठबंधन मुख्यमंत्री पद को लेकर टूट गया था। शिवसेना की मांग थी कि 50-50 प्रतिशत के फार्मूले के अनुसार ढाई वर्ष की आधी अवधि के लिए मुख्यमंत्री पद उसे मिलना चाहिए।

आठवले से जब महाराष्ट्र में भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की मिलीजुली सरकार की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात उनके सामने नहीं आई है।