Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आसाराम से लेकर राम रहीम तक, ये अय्याश बाबाओं की है लिस्ट

अपने आश्रम की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के अपराध में स्वयंभू बाबा आसाराम को स्थानीय विशेष अदालत ने बुधवार को ताउम्र कैमें द की सजा और तीन लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.जज मधुसूदन शर्मा ने सजा सुनाते हुए कहा कि अपराध घिनौना है और उसे मौत तक जेल में रहना होगा.सजा आइपीसी तथा किशोर न्याय कानून के तहत सुनाई गई है.

ये है फर्जी बाबाओं के कारनामे

मामले में लिप्त आसाराम के दो सहयोगियो छात्रावास की वार्डन शिल्पी और गुरुकुल के संचालक शरद को भी 20-20साल कैद की सजा सुनाई गई है. ऐसा ही हाल कुछ महीने पहले राम रहीम का हुआ था. उसे साध्वियों के साथ रेप में 20 साल की सजा मिली है. खुद को संत कहने वाला हिसार का रामपाल जी महाराज देशद्रोह के मामले में जेल में बंद है. उस पर हत्या, सरकारी काम में बाधा डालने और आश्रम में लोगों को बंधक बनाने का आरोप है. आपने इन सभी के नाम में एक बात गौर की. जी हां, इन सभी के नाम में राम शब्द कॉमन है.आज हम आपको 12 फेक बाबाओं के कारनामे और उनकी असलियत बता रहे हैं जो विवादों में रहे.

इच्छाधारी भीमानंद

इच्छाधधारी बाबा को अभी बीते अगस्त में सेक्स रैकेट चलाने और चीटिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है. चित्रकूट के चमरौहा गांव का रहने वाला बाबा खुद को साईंबाबा का अवतार बताता था.

राधेमां

हमेशा लाल जोड़े में रहने वाली राधे मां पर धर्म के नाम पर अश्लीलता फैलाने का आऱोप है. उनके ही एक करीबी परिवार की बहू ने उनपर दहेज प्रताड़ना का आरोप भी लगाया था. जिसकी पुलिस जांच कर रही हैं.

नारायण साई

आरामराम के बेटे नाराय़ण साईं पर भी सूरत की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था. इस समय जेल में हैं. आरोप है कि वो महिला भक्तों से खुद को स्वीटहार्ट गॉड कहलाना पसंद करता था.

मलखान गिरी

बरेली का रहने वाला फर्जी संस्था बनाकर अपना धंधा चला रहा है. साल 2013 में लड़की को अगवा करने के आरोप में मलखान पर केश दर्ज हुआ था.

रामपाल

बाबा बनने से पहले वो हरियाणा में सिंचाई विभाग में इंजीनियर था. आरोप है कि उसके आश्रम के अस्पताल में गर्भपात सेंटर चलता था. वहां से हथियार और दवाएं जब्त की गई थी.

राम रहीम

बाबा राम रहीम पर 2रेप केस में अगस्त 2017 में 20साल की सजा सुनाई गई है. बाबा के ऊपर हत्या का आरोप भी है. रेप का मामला 2002 का है.

नित्यानंद स्वामी

साल 2010 में स्वामी नित्यानंद के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और अश्लीलता के मामले दर्ज हुए थे. उनकी कथित सेक्स सीडी सामने आई. उन्हें अभिनेत्री के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए दिखाया गया है.सीडी से छेड़छाड़ की बात सामने आई.
इसके बाद नित्यानंद को गिरफ्तार कर लिया गया. हालाकि कुछ दिन बाद उन्हें बेल मिल गई थी. इसके अलावा बेंगलुरू में नित्यानंद के आश्रम में छापेमारी के दौरान कंडोम और गांजा भी बरामद हुआ था.