Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘2016 में ही की गई थी पहली सर्जिकल स्ट्राइक, राजनीतिक दल अपने हिसाब से देते हैं बयान’

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद घाटी में भारतीय सेना ने लगातार ऑपरेशन आलआउट चला रखा है। जिसके चलते आतंकियों कि धर पकड़ के साथ ही उनका एनकाउंटर भी लगातार जारी है। वहीं इसी बीच सोमावार को नॉर्थ आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर मे 270 युवाओं ने आतंकी संगठन को ज्वाइन किया था लेकिन इस साल यह आंकड़ा घटकर 40 के आस-पास पहुंचा है। जो कि एक बड़ी सफलता है।

वहीं उन्होंने इस दौरान एक आरटीआई का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि देश की पहली सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में ही हुई थी। उन्होंने यह बात एक आरटीआई के जरिए पूछे गए सवाल के जवाब में कही थी। हालांकि उन्होंने कहा है कि वह अपनी तरफ से इस मामले में कुछ भी नहीं बोलेंगे। क्योंकि इस मामले पर अंतिम फैसला सरकार को करना है कि कब किस ऑपरेशन के बारे में बताया जाएगा।

रणबीर सिंह ने यह भी कहा है कि राजनीतिक दल अपने हिसाब से बयानबाजी करते रहते हैं। उन्होंने इस दौरान बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा है कि हमारी वायुसेना के द्वारा किए गए हमले से आतंकियों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को बड़ी चोट पहुंची है। जो कि एक बड़ी कामयाबी है।

उन्होंने बताया है कि इससे पाकिस्तान काफी बौखला गया ता और उसके जवाब में ही उसने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की और भारतीय वायुसेना ने उस पर मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने इस दौरान यह जानकारी भी दी कि सुरक्षाबलों ने अभी तक इस साल 86 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि कई आतंकियों को वापस मेनस्ट्रीम में लाया जा चुका है।