Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी सरकार 2.0 मिशन रोजगार के तहत गुरुवार को 1.90 लाख लाभार्थियों को 16,000 करोड़ रुपये की राशि ऋण के रूप में दी जाएगी

योगी सरकार 2.0 मिशन रोजगार के तहत गुरुवार को 1.90 लाख लाभार्थियों को 16,000 करोड़ रुपये की राशि ऋण के रूप में दी जाएगी। सीएम योगी  लखनऊ के लोक भवन में एमएसएमई ऋण मेले में 16,000 करोड़ रुपये का वितरण करेंगे. राज्य के सभी जिलों में एक साथ ऋण वितरण समारोह भी आयोजित किया जाएगा। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि एमएसएमई लोन मेले में ऋण मेले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी वित्त पोषण योजना के लाभार्थी होंगे। इसी कार्यक्रम में योगी वर्ष 2022-23 के लिए 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का भी शुभारंभ करेंगे।

ऋण वितरण का यह कार्यक्रम समस्त जनपदों में भी आयोजित किया जाएगा। कि सीएम योगी 1.90 लाख लाभार्थियों को गुरुवार को 16 हजार करोड़ रुपये का ऋण बाटेंगे, वहीं दूसरी ओर विश्व बैंक ने राज्य के किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से खाद्य प्रसंस्करण और फसल विविधीकरण को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश को 3,500 करोड़ रुपये का आसान ऋण देने की पेशकश की है। विश्व बैंक के दक्षिण एशिया के क्षेत्रीय निदेशक जॉन रूम ने मंगलवार को यहां मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और कृषि और वन विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में ऋण की पेशकश की थी।