Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इलाहाबाद: रिटायर्ड दरोगा की पीट-पीटकर हत्या, HC ने पुलिस से मांगा जवाब

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था एक बार फिर से सवालों के घेरों में है। ताजा मामला इलाहाबाद से सामने आया है। यहां एक रिटायर्ड दारोगा की सरेआम दिन दहाड़े पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। बताया जा रहा है कि जमीन विवाद में पड़ोसी दबंगों ने रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद खान पर जमकर लाठी-डंडे बरसाए। इस दौरान लोग वहां से आते-जाते रहे, लेकिन किसी ने दारोगा को बचाने की कोशिश नहीं की। इसके बाद घायल अवस्‍था में दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मामले में हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हई वारदात

आरोपी जिस वक्त दारोगा को लाठी-डंडो से पीट रही थे, तभी यह पूरी वारदात एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपी पड़ोसी जुनैद अपराधिक प्रवृति का है और उसने रिटायर्ड दारोगा को जान से मारने की धमकी दी थी।

जमीन विवाद के चलते हुई हत्या

बताया जा रहा है कि पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है, शिवकुटी थाना क्षेत्र के रहने वाले रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद का पास में ही रहने वाले एक हिस्ट्रीशीटर जुनैद से मकान को लेकर विवाद चल रहा था। इसको लेकर पहले भी कई बार उनके बीच कहा-सुनी हो चुकी थी। शीला खाना मस्जिद निवासी अब्दुल समद खान पुलिस विभाग में दरोगा पद से साल 2006 में इलाहाबाद से ही रिटायर हुए थे।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जुनैद और उसके दो साथियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। हालांकि अभी एक भी आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।

हाईकोर्ट ने पुलिस से मांगा जवाब

उधर, मामले में इलाहाबाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है और पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। कोर्ट ने पुलिस को बुधवार तक जवाब देने को कहा है। कोर्ट ने ये भी पूछा है कि अभी तक इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है? जबकि इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुका है।