Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के लिये तैयार है अखिलेश यादव, भाजपा को दी खुली चुनौती

यूपी में हुए गोरखपुर-फूलपुर और अब कैराना-नूरपूर के नतीजों से यूपी में विपक्ष की स्थिति मजबूत हुई है. हालकि असली लड़ाई 2019 में होने वाले चुनाव में देखने को मिलेगी. लेकिन यूपी में कैराना और नूरपुर उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वह ‘एक देश, एक चुनाव’ के लिए तैयार हैं.

‘वन नेशन वन इलेक्शन’ फार्मूला के लिये राजी हैं अखिलेश

योगी सरकार द्वारा ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ फार्मूला बनाए जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव अच्छी बात है. हम तो कहते हैं कि आधार और टेक्नोलॉजी से भी वोटर लिस्ट से जोड़ दें.

जनता के विश्वास की जीत है

दरअसल, लखनऊ में मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश ने ये बातें कहीं.प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैराना की नवनिर्वाचित सांसद तब्बसुम और नूरपुर के विधायक नईमुल हसन भी मौजूद थे. दोनों नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई देते हुए अखिलेश ने कहा कि इस उपचुनाव में जनता ने 2019 के लिए बड़ा संदेश दिया है. ये जनता के विश्वास की जीत है. अब सत्ता में बैठे लोगों को सोचना होगा कि किसान और गरीबों का जीवन कितना बेहतर हुआ है.

कैराना और नूरपुर उपचुनाव बहुत ही अहम थे

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि कैराना और नूरपुर उपचुनाव बहुत ही अहम थे. इसमें जनता, किसान और गरीबों के फैसले ने सामाजिकता, एकता और भाईचारे का संदेश दिया है. उन्होंने आगे कहा कि किसान जो मौजूदा सरकार में सबसे ज्यादा परेशान है, उसने संगठित होकर भाजपा को जवाब दिया है.