Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आगरा: सीएम योगी ने बटेश्वर में की अटल जी की अस्थियां विसर्जित

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आगरा के बटेश्वर में विसर्जित की। यमुना नदी के रानी घाट पर स्थित बटेश्वर अटल बिहारी वाजपेयी का पैतृक गांव है। सीएम योगी हैलीकॉप्टर से बटेश्वर पहुंचे। इसके बाद बटेश्वर धाम पर भगवान शिव के उद्घोषों के बीच मंत्रोच्चरण के साथ विसर्जन की प्रक्रिया सम्पन्न की गई।

गौरतलब है कि भारत रत्न वाजपेयी का 16 अगस्त को निधन हुआ था। जिसके बाद राष्ट्रीय शोक के साथ देशभर की तमाम नदियों में उनकी अस्थियों का विसर्जन कार्यक्रम किया गया है। इसी कड़ी में शनिवार को उनके पैत्रृक गांव बटेश्वर में सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह तकरीबन 11.30 बजे पहुंचे। उनके साथ वाजपेयी के दामाद रंजन भट्टाचार्य और  राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के साथ मौजूद थे।

सीएम योगी ने पहले नदी किनारे मंदिर में पूजा की और फिर अस्थियां प्रवाहित की। एक जिला अधिकारी ने कहा, “आदित्यनाथ उस घर में भी गए, जहां वाजपेयी ने अपना बचपन बिताया था। 60 स्क्वायर यार्ड के उनके घर को स्मारक और संग्रहालय बनाया जाएगा। अधिकारी ने कहा,”यहां एक छोटा पर्यटक सर्किट बनाया जाएगा, जिसके तहत यज्ञशाला, पार्क और कई मंदिर बनाए जाएंगे।”