Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उप्र : अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिमों ने बांटी मिठाई

 

हमीरपुर। अयोध्या प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनकर हमीरपुर में दोनों समुदाय के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी है। मुस्लिम समाज के लोगों ने फैसले का स्वागत करते हुये एक दूसरे को मिठाई खिलाकर गले मिले। तमाम लोगों ने हनुमान मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की।

शनिवार को अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनने के लिये लोग घरों में टीवी के सामने बैठ गये थे। जैसे ही ऐतिहासिक फैसला आया तो सभी के चेहरे खिल उठे। इस फैसले से दोनों समुदाय के लोगों में खुशी देखी जा रही है। खासकर विशेष समुदाय की महिलाओं ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुये कहा कि इससे अच्छा फैसला कोई और नहीं हो सकता हैं।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद लोग घरों से बाहर निकले। कई स्थानों पर मुस्लिम युवकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर फैसले का सम्मान किया। यहां के विश्व हिन्दु परिषद के पूर्व जिला महामंत्री एवं आर्य समाज के प्रधान राम बिहारी शुक्ला ने बताया कि देश और राष्ट्र हित में इससे अच्छा फैसला कोई और नहीं हो सकता हैं। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों समुदाय के लोगों के हित में ऐतिहासिक फैसला दिया हैं। ये फैसला देश में आपसी सद्भावना और भाईचारा को और मजबूत करेगा।

समाजसेवी अनवर खान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुये बताया कि देश की सर्वाेच्च अदालत ने पुराने मामले में जो फैसला दिया हैं वह अपने आप में एतिहासिक है जिसका समाज के हर तपके के लोगों के लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस फैसले ने आज सभी वर्गों के चेहरे में खुशी बढ़ाई है। यहां के समाजसेवी इकबाल हुसैन ने बताया कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोनों समुदाय के लोगों की भावनाओं का ख्याल करते हुये फैसला दिया है, जो सम्मान करने लायक है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद देश की एकता और अखंडता और मजबूत होगी। समाजसेवी जलीस खान ने बताया कि इस फैसले का पूरी दुनिया में लोग स्वागत करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से दुनिया में भारत का बढ़ेगा गौरव: पेश इमाम
ईदगाह हमीरपुर के पेश इमाम हाफिज अब्दुल रशीद कुरैशी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला का हम सभी इस्तकबाल करते हैं। पांच न्यायमूर्ति की पीठ ने ऐसा फैसला दिया है कि इसकी उम्मीद नहीं थी। उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया में इस फैसले से भारत का गौरव बढ़ेगा साथ ही देश की एकता, अखंडता और आपसी भाईचारा मजबूत रहेगा। अमन शहीद मस्जिद के धर्म गुरु हाफिज मुहम्मद तनवीर हुसैन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को कबूल करते हुये बताया कि वाकई भारत की सबसे बड़ी अदालत ने अयोध्या मामले में फैसला देकर एतिहासिक कदम उठाया है, जिसका मुस्लिम समाज दिल से इस्तकबाल करता हैं।