Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एकेटीयू में भ्रष्टाचार के खिलाफ अभाविप ने किया प्रदर्शन

-विश्वविद्याल पर ई-लाइब्रेरी के नाम पर वसूली का आरोप
-प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी

लखनऊ। अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में ई-लाइब्रेरी की सुविधा देने के नाम पर विद्यार्थियों से की जा रही मनमानी वसूली का आरोप लगाते हुए विद्यार्थी परीषद ने सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि यदि जल्द ही नियम विरूद्ध वसूली को बंद कर विश्वविद्यालय के भ्रष्टाचार को दूर नहीं किया जाता तो विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश में सड़क पर उतरकर इसका विरोध करेगी।

राष्ट्रीय मंत्री राहुल बाल्मीकि ने बताया कि अभाविप अपने स्थापना काल से शैक्षिक समस्याओं के समाधान व विद्यार्थियों के हित के लिए लगातार संघर्ष करती आई है। जिस प्रकार से एकेटीयू विश्वविद्यालय ने भ्रष्टाचार एव शैक्षिक समस्याओं की शिकायत लगातार बढ़ी है। उसको लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को प्रदर्शन करना पड़ा ।

लखनऊ महानगर मंत्री अभिमन्यु सिंह ने कहा कि तकनीकी के युग में विश्वविद्यालय भी तकनीकीकरण की तरफ बढ़ा है, जिसमें करोड़ों रुपए भी विश्वविद्यालय द्वारा खर्च किए गए हैं। उसके बाद भी परीक्षा परिणाम आने में लगातार देरी होती है।प्रांत सह मंत्री सौरभ मिश्रा ने कहा कि प्राइवेट कॉलेज केंपस अयोग्य शिक्षकों को नियुक्त करके विद्यार्थियों के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है।

महानगर सह मंत्री सिद्धार्थ ने कहा कि की लाइब्रेरी की सुविधा देने के नाम पर स्नातक के विद्यार्थियों से 700 रुपये, परास्नातक के छात्र से 1000 तथा शोध के छात्र से 2000 रुपये लिए जा रहे हैं। ऐसे छोटे कॉलेजों से 50000 रुपये व बड़े कॉलेजों से 100000 रुपये लिए गए हैं, जबकि पहले से फ्री में कॉलेजों को डेल नेट की सुविधा उपलब्ध है। इसमें करोड़ों का भ्रष्टाचार होने की संभावना है।

प्रदर्शन को केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अपर्णा मिश्रा, महानगर संगठन मंत्री अनुज श्रीवास्तव, लखनऊ विश्वविद्यालय से इकाई मंत्री अतुल सिंह ने संबोधित किया ,ज्ञापन प्राप्त करने के उपरांत कुलपति महोदय के साथ हुई वार्ता में उन्होंने ज्यादा आवश्यक कार्रवाई किए जाने हेतु संबंधितों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से शिवेंद्र प्रताप सिंह, अपूर्व दिवेदी ,सौरभ सिंह, अतुल पांडे, अंशु सिंह, शुभम तिवारी, विवेक सिंह मोनू, राज सिंह, आदित्य जयसवाल, नितीश सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।