Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक सिपाही के साथ भारतीय जनता पार्टी के नेता के रिश्तेदार ने इस प्रकार बदसलूकी की कि ट्रैफिक पुलिस फूट-फूटकर रोने लगा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक सिपाही के साथ भारतीय जनता पार्टी  के नेता के रिश्तेदार ने इस प्रकार बदसलूकी की कि वह फूट-फूटकर रोने लगा। अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हंगामा मच गया है। पुलिस-प्रशासन की ओर से आरोपी नेता के रिश्तेदार के खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है। वहीं,समाजवादी पार्टी ने इस पूरे मामले पर भाजपा को घेर लिया है। मामला उन्नाव सदर कोतवाली के गांधी नगर तिराहे का है। यहां सड़क पर हूटर बजाते नेता जी के रिश्तेदार जा रहे थे। गाड़ी में भाजपा का झंडा लगा था। नियम की अनदेखी हो रही थी तो ट्रैफिक सिपाही ने गाड़ी की तस्वीर निकालनी शुरू कर दी। बस फिर क्या था, नेता जी के रिश्तेदार के सिर पर सत्ता का भूत ऐसा सवार हुआ कि बीच सड़क पर सिपाही के बदसलूकी करने लगे। कहने लगे, तुम्हारी हैसियत क्या है? कर चालान, तुम्हारे बाप की हैसियत है। चल कोतवाली बंद कराता हूं, नहीं तो डीएम से बात करता हूं।

मामला सदर कोतवाली तक पहुंचा। कोतवाली में मौजूद कोतवाल ओम प्रकाश राय और ट्रैफिक प्रभारी अरविंद पांडेय के सामने बीजेपी नेता संदीप पांडेय ने सिपाही को काफी भला-बुरा कहा। अपशब्दों का भी प्रयोग किया गया। भाजपा नेता की इस बदसलूकी पर सिपाही फूट-फूट कर रोया। इस दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने इस पूरे मामले की वीडियो बना ली, बाद में ये वीडियो वायरल हो गई। मामले में उन्नाव एसपी दिनेश त्रिपाठी ने सिटी सीओ को जांच के आदेश दिए हैं। एसपी के आदेश पर रजन्ना मिश्रा, संदीप पांडेय, पंकज दीक्षित और तीन अज्ञात के खिलाफ ट्रैफिक सिपाही की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। सरकारी कार्य में बाधा डालने, बलवा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया पर सिपाही के रोने का वीडियो वायरल होने के बाद उन्नाव के शीर्ष अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है। दरअसल, गांधी नगर तिराहे पर ट्रैफिक सिपाही माधव अपनी ड्यूटी कर रहा था। इस दौरान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालान किया जा रहा था। इसी दौरान वहां से भगवंत नगर विधानसभा सीट से विधायक आशुतोष शुक्ला के रिश्तेदार और समर्थक एक गाड़ी पर सवार होकर भाजपा का झंडा लगाए निकल रहे थे। हूटर की आवाज सुनकर माधव ने गाड़ी का फोटो खींचना शुरू कर दिया। विधायक के रिश्तेदार को यह बात पसंद नहीं आई और सड़क पर हंगामा शुरू हो गया।