Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आरक्षण की मांग पर योगी का मंत्री केंद्र सरकार के खिलाफ करने जा रहा अनशन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजभर केंद्र सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठने की तैयारी कर रहे है।

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर सोमवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान राजभर ने केंद्र सरकार और यूपी सरकार पर हमला बोला। पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण में कैटेगरी की मांग को लेकर 24 दिसंबर से प्रदेशव्यापी क्रमिक अनशन पर जाने का एलान किया। वह 27 प्रतिशत आरक्षण को तीन वर्गों में बंटवाने के लिए भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वह राजभरों को एकजुट भी करने का प्रयास कर रहे हैं।

वाराणसी स्थित सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कई राष्ट्रीय मुददों पर बेबाक राय जाहिर की। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन हुआ तो भाजपा प्रदेश से साफ हो जाएगी। यदि 27 फीसद आरक्षण में बंटवारा कर देते हैं तो लड़ाई में आ सकते हैं लेकिन क्या होगा मालूम नहीं।

एससी/एसटी के चलते दूसरे राज्यों में चुनाव हारे और आगे भी हारेंगे। कही भी गंगा स्वच्छ नहीं हो सकी। मंदिर में चढ़ावा भगवान को चढ़ते हैं लेकिन मजा पुजारी लेते हैं ऐसे में वहां भी आरक्षण लागू किया जाय। कहा कि देश के मंदिरों में पुजारी पद पर हर जाति के लोगों को रखा जाए।

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी का दावा है कि राजभरों को सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी कर झुनझुना पकड़ाया जा रहा है, जबकि सपा से भाजपा में शामिल अनिल राजभर की विश्वसनीयता को लेकर राजभर समाज निश्चिंत नहीं है। हालांकि अनिल राजभर पूरे पूर्वांचल में जनसंपर्क कर राजभरों को एकजुट कर रहे हैं।