Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वायरल हुई ‘देशभक्ति’, उल्टे तिरंगे के सामने अकड़ कर बैठे रहे मोदी के मंत्री

अबूधाबी। तिरंगे का अपमान करने में विदेशी लोग और कंपनियां तो आगे रहती हैं लेकिन यहां तो हमारे देश की मोदी सरकार के एक मंत्री जी बहुत बड़ी भूल कर बैठे और उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दरअसल केंद्र सरकार में ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल की एक मीटंग के दौरान तिरंगा उल्टा लगा हुआ था और मंत्री जी मीटिंग में इतने मशगूल थे कि उनका इस ओर ध्यान ही नहीं गया।piyush

बता दें कि पिछले हफ्ते केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल अबूधाबी वहां के ऊर्जा मंत्री से मिलने गए हुए थे। इस मुलाकात के दौरान सऊदी सरकार की बड़ी चूक सामने आई है। दोनों की मुलाकात के तिरंगा उल्टा लगा हुआ था लेकिन मंत्री गोयल मीटिंग में इतना मशगूल थे कि उनका ध्यान इस ओर नहीं गया। गोयल यहां नवीकरणीय ऊर्जा पर आधारित कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आये थे।

सऊदी की एक प्रेस एजेंसी ने ट्विटर पर मीटिंग की फोटो पोस्ट की थीं और गोयल ने भी इस पर ट्वीट किया था। उन्होने लिखा था कि अबू धाबी के उर्जी मंत्री खालिद अल फलीह से मुलाकात। उन्होंने यह भी कहा था कि मुलाकात से द्विपक्षीय रिश्तों को अधिक मजबूती मिलेगी लेकिन इन सब के दौरान किसी भी समय उनका ध्यान हमारे तिरंगे की तरफ नहीं गया।

बता दें कि पहले भी ऐसे कई मामले हुए हैं जब हमारे तिरंगे का सार्वजनिक रूप से अपमान हुआ है। कुछ दिन पहले ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट एमेजन का तिरंगे के प्रिंट वाले डोरमैट बेचने को लेकर एक मामला सामने आया था जिस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की वीजा न देने की धमकी के बाद उसने इस प्रोडक्ट को अपनी साइट से हटा लिया था। 2015 में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। दरअसल कुआलालंपुर में ASEAN के एक समिट में हिस्सा लेने के दौरान पीएम मोदी के सामने तिरंगा उल्टा लगा हुआ था और उन्हें इस बात का पता नहीं लगा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.