Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

5 महीने के बच्चे ने दी कोरोना को मात, पिछले 32 दिनों से था कोमा में

कोरोना वायरस से जुड़ी सबसे अच्छी खबर ब्राजील से है. यहां एक 5 महीने के बच्चे ने कोरोना को हरा दिया है. डॉम नामक यह बच्चा करीब एक महीने तक कोमा में था, लेकिन डॉक्टरों के संघर्ष और प्रयासों की ने उसे नई जिंदगी दे दी.

बता दें कि जन्म के कुछ दिन बाद ही बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था. उसे इलाज के लिए रियो डी जेनेरियो के प्रो-कार्डियको अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उसने 54 दिन तक भर्ती रहा और उनमें से 32 दिन वह कोमा में वेंटिलेटर पर रहा.

डॉम के पिता वैगनर एंड्रेड के मुताबिक उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, डॉक्टरों को लगा कि यह बैटरियल इन्फेक्शन है, लेकिन जब दवा के बावजूद उसकी तबीयत नहीं सुधरी तो हम उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां हुए टेस्ट में पता चला कि डॉम को कोरोना वायरस है.

डॉक्टरों के मुताबिक, डॉम अब पूरी तरह स्वस्थ है और जल्द ही उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. डॉम के पिता ने बताया कि 14 जून को उनका बेटा छह महीने का हो जाएगा. वह घर पर सबके साथ उसका जन्मदिन मनाएंगे.