Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

होटल मे घुसा बंदूकधारी और शुरु कर दी अंधाधुंध फायरिंग, 4 की मौत, गिरफ्तार

डार्विन।ऑस्ट्रेलिया के डार्विन शहर में मंगलवार को उस वक्त भगदड़ मच गई जब एक बंधूकधारी शख्स ने पाल्म्स होटल के भीतर घुसकर अंधाधुंंध गोलीबारी शुरु कर दी। बताया जा रहा है कि बंदूकधारी ने पांच अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी कर चार लोगों की हत्या कर दी और एक महिला को घायल कर दिया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 45 वर्षीय संदिग्ध को गोलीबारी की पहली घटना मंगलवार की शाम लगभग छह बजे होने की सूचना के एक घंटे बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि उनका मानना है उस शख्स ने घटना को अकेले ही अंजाम दिया है। यह आपराधिक घटना कथित तौर पर एक मोटल और एक बार में हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि गोलीबारी की इस घटना का आतंकवाद से कोई संबंधित नहीं है। वहीं उत्तरी क्षेत्र के पुलिस आयुक्त रीस केरशॉ ने कहा कि कथित बंदूकधारी जनवरी से पैरोल पर था और उसने इलेक्ट्रॉनिक टैग पहन रखा था। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “हम अभी भी इसके पीछे के इरादे का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।”

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बंदूकधारी ने कथित तौर पर शॉटगन से गोलीबारी की और लगभग 20 गोलियों की आवाज सुनी गई। बंदूकधारी वूलनर उपनगर के पाम्स मोटल में दाखिल हुआ और कई कमरों में गोलीबारी करने के बाद फरार हो गया। घटना में कथित तौर पर एक शख्स मारा गया और एक महिला घायल हो गई।

जॉन रोज नाम के एक और प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उन्होंने बंदूकधारी को शॉटगन के साथ मोटल में आते हुए देखा। उन्होंने बताया, “उसने सभी कमरों में गोलियां चलाईं। वो हर कमरे में गया ताकि वहां मौजूद लोगों को देख सके और जो मिला उसे निशाना बनाया। उसके बाद हमने उसे टोयटा पिकअप में फरार होते देखा।”

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड के अनुसार, संदिग्ध फिर चार अन्य जगहों पर गया जिनमें पीटर मैकॉले सेंटर (पुलिस ऑपरेशन बेस) भी शामिल है। समाचार पत्र के अनुसार, एक व्यक्ति बफ क्लब, एक व्यक्ति गार्डन्स हिल्स क्रीसेंट और एक व्यक्ति जॉली स्ट्रीट में मारा गया।