Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया रद्द, आम जनता को योगी सरकार का झटका…

सत्ता में आने के बाद योगी सरकार ने पूर्व अखिलेश सरकार के कई फैसलों में बदलाव किया है। अभी हाल ही में योगी ने 4000 उर्दू शिक्षकों की भर्ती निरस्त कर दी थी।

वहीं अब एक बार फिर सपा सरकार के फैसले को बदलते हुए योगी सरकार ने 32 हजार अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती रद्द करने का फैसला किया है। इसको लेकर आला अधिकारियों में सहमति बन गई है। वहीं इस खबर से अभ्यर्थियों में मायूसी छा गई है। 

दो महीने में भर्ती प्रक्रिया पूरी 

सरकार का कहना है कि शिक्षा का अधिकार कानून के तहत उन्हीं स्कूलों में खेलकूद के अनुदेशक रखे जा सकते हैं जहां छात्रों की संख्या 100 से अधिक हो। हाईकोर्ट का आदेश था कि 12 अप्रैल को दो महीने में भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए।

आरटीई एक्ट के तहत जो अनुदेशक रखे गए हैं उनका मानदेय केंद्र सरकार देती है जबकि इस अनुदेशकों का मानदेय राज्य सरकार को अपने बजट से देना था।

बता दें कि, बीपीएड धारकों की मांग पर पूर्व समाजवादी सरकार ने 2016 में अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती शुरू की थी। वहीं 2017 में बीजेपी सरकार ने इस भर्ती पर रोक लगा दी थी।