Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बदायूं के जिला महिला अस्पताल में 32 बच्चों की मौत, हडकम्प

 

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद में महिला जिला अस्पताल का सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) नवजातों की कब्रगाह बन गया है। यहां संक्रमण फैलने पिछले 50 दिनों में 32 बच्चों की मौत हो चुकी है और अभी भी लगभग 23 बच्चे जिंदगी-मौत के बीच जूझ रहे हैं। जिनमें से अधिकतर बच्चों को अन्य अस्पतालों में रेफर किया जा रहा है। इस मामले के सामने आने के बाद जनपद समेत पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है।

प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंजीत सिंह ने बताया कि अब तक जिन बच्चों की मौतें हुई हैं, उनमें से सभी नवजात कुपोषण के शिकार थे और उनका बजन बहुत कम था। आमतौर पर जो बच्चे बहुत कम वजन के होते हैं उनको बचाया जाना बहुत मुश्किल होता है। उन्होंने संक्रमण फैलने की बात को अफवाह बताया है।

जिला महिला अस्पताल की अक्षीक्षक डॉ. रेखा रानी ने कहा, इस महीने यहां ज्यादा बच्चे भर्ती किए गए हैं और उनमें से अनेक बच्चों के कई अंग एक साथ फेल हो गए। करीब 20 बच्चों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।