Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाजपा विधायक ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए दिया विवादित बयान

y-620x400पश्चिम बंगाल के बदुरिया और बशीरहाट जिलों में जारी सांप्रदायिक तनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने हिंसा भड़काने वाला बयान दिया है. तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने कहा कि बंगाल के हिंदुओं को वैसा ही जवाब देना चाहिए जैसा 2002 में गुजरात में दिया था.

सिंह ने कहा, “पश्चिम बंगाल में अब हिंदू सुरक्षित नहीं है. सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वालों को हिंदुओं को वैसा ही जवाब देना चाहिए जैसे गुजरात में दिया था. नहीं तो बंगाल जल्द ही बांग्लादेश बन जाएगा.” मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि वह हिंसा फैलाने वालों का साथ दे रही हैं.

सिंह ने कहा, “राज्य सरकार धार्मिक उन्माद बढ़ाने वालों का समर्थन कर रही है. मैं सेक्यूलर लोगों से अपील करता हूं कि यदि आप बंगाल के हिंदुओं को सुरक्षित देखना चाहते हैं तो आपको अधिक जागरुक होना पड़ेगा. अगर अपनी रक्षा नहीं की तो वैसा ही हाल होगा जैसा कश्मीर में हिंदुओं का हुआ था, कश्मीरी हिंदुओं की तरह आपको भी बंगाल से भगा दिया जाएगा.”.

एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि वह बदुरिया और बशीरहाट जिलों की घटनाओं की न्यायिक जांच करवाएंगी. उन्होंने कहा, “पहाड़ियों पर एक महीने से ज्यादा समय से अशांति है. केंद्र सरकार दार्जिलिंग में कानून व्यवस्था ठीक करने में मदद नहीं कर रही.”

बशीरहाट में एक दसवीं कक्षा के छात्र द्वारा फेसबुक पर एक आपत्तिजनक फोटो पोस्ट किए जाने के बाद हिंसा फैली थी. इस छात्र को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, हालांकि हिंसा जारी है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.