Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फिल्म अभिनेता के भाइयों के घर घुसे बदमाशए लाखों की लूट

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
निघासन कस्बे के ढखेरवा रोड पेट्रोल पंप के पास स्थित फिल्म अभिनेता के दो भाइयों के घरों में घुसे दर्जन भर असलहाधारी बदमाशों ने घर के सभी लोगों को बंधक बनाकर करीब डेढ़ घंटे तक लूटपाट की। बदमाशों ने करीब पच्चीस लाख का माल व नकदी लूटा और छोटे भाई के विरोध करने पर उसे तमंचे की बट से वार करके जख्मी कर दिया। शोर मचाने पर बदमाशों ने उसका गला दबाते हुए बेहोश कर दिया।
chori

पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज,पूछताछ जारी

बदमाश अपने साथ नकदीए जेवरातए चेक बुक, एटीएम कार्ड, मोबाइल  व अन्य सामान सहित कागजात भी उठा ले गए। बदमाशों के जाने के बाद फोन करने पर डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची। सुबह सीओ और प्रभारी एसओ ने जाकर मौके का मुआयना करते हुए पूछताछ की। एक भाई की तहरीर पर पुलिस ने डकैती का मुकदमा दर्ज किया है।

घर के खुले रस्ते से घुसे बदमाश

जानकारी के अनुसार कस्बे की ढखेरवा रोड पर फिल्म अभिनेता मंगल ढिल्लो के दो सगे भाइयों राम सिंह ढिल्लो व अमर सिंह के मकान बने हैं। दोनों के घर खुले हुए हैं। रात को सभी घर वाले सो रहे थे| रात करीब दो बजे घर के पिछवाड़े खेतों की तरफ से होकर वहां पहुंचे दर्जन भर बदमाशों ने सभी को असलहे दिखाकर बंधक बना लिया। इसके बाद उनके मुंह और हाथ पीछे बांधकर एक कमरे में बिठा दिया और असलहे के दम पर जमकर लूटपाट की| इसी बीच नीचे से आहट पाकर छत पर लेटे अमर सिंह ने जब चिल्लाना शुरू किया तो यह देखकर आनन फानन में जीने से छत पर पहुंचे बदमाशों ने उसको तमंचों के दम पर काबू कर लिया।बदमाशो ने अमरसिंह और नौकर संजू को डंडों से पीटा भी | यहां भी जब अमर सिंह उनसे भिड़ा रहा तो बदमाशोंं ने उसके ऊपर लंबे पेचकस के धारदार सिरे से पेटए गर्दन  चेहरे व पीठ आदि कई जगह वार करके जख्मी कर दिया। साथ ही गोली मार देने की धमकी दी। अमर सिंह ने इस पर भी हार नहीं मानी और बदमाशों के लीडर से भिड़ गया और उसको खुद को गोली मारने को ललकारने लगा। तब बदमाशों ने उसका काफी देर तक गला दबाए रखा। अमर सिह के बेहोश हो जाने पर बदमाशों ने सभी के हाथ और पैर बांधकर बाथरूम में बंद कर दिया।
05 (3)

भाई राम सिंह के घर में भी की लूटपाट

अमर सिंह के यहाँ लूटपाट से जब बदमाशों का मन नहीं भरा तो वे सामने राम सिंह के घर दुबारा पहुंचे और असलहे दिखाकर चाभी मांगी। पत्नी रजवंत कौर के मना करने पर बिस्तर पलट दिया और उसके नीचे से चाभी लेकर कमरे मेंं रखे अलमारी व बक्से आदि उलझ डाले। यहां महज दस मिनट में बदमाशों ने करीब आठ तोले सोने आधा किलो चांदी के जेवरात और करीब पचास हजार रुपए नकद लूट लिया। और जाते जाते बदमाशों ने दोनों घरों से सबकी टार्चें ले लीं। इसके बाद छत पर चढ़कर चारों तरफ का जायजा भी लिया। खास बात यह भी थी कि सभी बदमाश नंगे पैर आए थे।

सुबह पुलिस ने पहुंचकर की पूछताछ

बदमाशों के जाने के बाद कमरे में बंद अमर सिंह के परिवार के लोग बाथरूम से होकर बाहर निकले और सौ नंबर पर फोन करके पुलिस को इत्तिला दी। तब वहां पहुंचे पुलिसवालों ने घटना की जानकारी ली। सुबह सीओ प्रीति त्रिपाठीए प्रभारी एसओ एसपी यादव व अन्य पुलिस अफसरों ने जाकर घटनास्थल की पूछताछ की और जानकारी ली|घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट दर्ज कर दी गयी है| घटना की छान बीन के लिए क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया है। रविवार शाम करीब साढ़े तीन बजे एसपी डाण् शिवाशिम्पी चिनप्पा ने भी घटनास्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया और परिवार के लोगों से बात की। उन्होंने घटना के खुलासे के लिए टीम गठित कर देने और जल्द इसके खुलासे का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.