Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे छात्र-छात्राओं को दी जाएगी निःशुल्क कोचिंग और छात्रवृत्ति

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: न्यू साइंस स्टडी प्वाइंट कोचिंग संस्थान द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर उनके आदर्शों के अनुरूप आदर्श भारत के सपनों को साकार करने के उद्देश्य से हाईस्कूल व इंटर के उन छात्र-छात्राओं को निरूशुल्क कोचिंग क्लासेज दी जा रही हैं जो अन्यत्र कारणों से कोचिंग करने में असमर्थ हैं।

02-4_resized

संस्था के संचालक धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि गरीब छात्र-छात्राओं के चयन के लिए शहर व आस-पास के विद्यालयों को एक पत्र भेजा गया है। जिसके माध्यम से विद्यालयों को अवगत कराया गया है कि विद्यालयों में जो छात्र-छात्रा गरीब परिवार से हैं और वे कोचिंग की फीस नहीं दे सकते ऐसे छात्र-छात्राएं हाईस्कूल व इंटर की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए न्यू साइंस स्टडीज प्वाइंट में स्कूल की ओर से अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 12 जनवरी से इन क्लासेज का शुभारंभ किया जा चुका है। जिनमें दो सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है| यहाँ सभी छात्र-छात्राएं अच्छे अंक प्राप्त कर विभिन्न सरकारी योजनाओं व छात्रवृत्ति का लाभ भी उठा पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.