Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चम्बल एक्सप्रेस से 1250 तोते बरामद, तस्कर फरार

 

मीरजापुर। ग्वालियर से हावड़ा जा रही चंबल एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल बोगी से जीआरपी ने सात पिंजड़ों में 1250 तोते बरामद किए हैं, जबकि तस्कर पुलिस को देख फरार हो गए। पिंजड़े में कुछ तोतों की मौत हो गयी। पुलिस ने बरामद तोतों को वन विभाग को सौंप दिया। वन कर्मियों ने तोतों को मड़िहान के जंगल में छोड़ दिया। पुलिस फरार तस्करों की तलाश में जुट गयी है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से हावड़ा जाने वाली चंबल एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार देर रात स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जीआरपी रेलवे स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी। ट्रेन के रुकते ही जीआरपी गार्ड के आगे लगे जनरल बोगी में पहुंची तो देखा कि काफी संख्या में पिंजड़े में तोते रखे हुए थे। पुलिस ने सभी पिंजड़ों को स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर उतरवा लिया। पुलिस को देख तस्कर पहले ही फरार हो गए थे। पुलिस ने पिंजड़ों को कब्जे में लेकर वन विभाग को सूचना दी। सूचना पर वन विभाग के रेंजर अभय सिंह पहुंच गए। रेंजर ने बरामद तोतों की गिनती करायी। इसमें सात पिंजड़े में कुल 1250 तोता थे। पिंजड़े में ठूस कर भरे जाने से कुछ तोतों की मौत हो गयी है। फिलहाल बरामद तोतों को मड़िहान जंगल में छुडवा दिया गया है।