Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

थाईलैंड की गुफा में फसे 12 बच्चों से अस्पताल से जल्द मिलेगी छुट्टी…

जैसा की हम सभी जानते हैं की कुछ दिनों पहले ही 12 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को थाईलैंड में एक गुफा से बचाया गया था. 

बताया जा रहा है की थाईलैंड में एक गुफा से बचाए गए 12 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों और उनके कोच को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी.

थाईलैंड की गुफा में फसे 12 बच्चों को अस्पताल से जल्द मिलेगी छुट्टी

स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इन्हें मनोवैज्ञानिक सहायता दिये जाने के साथ ही यह सलाह भी दी गई है कि मीडिया में साक्षात्कार देने से बचें. मीडिया में मौत को मात देकर गुफा से बाहर आने की उनकी इस कहानी को जानने को लेकर बेहद उत्सुकता है. 

अपनी फुटबॉल अकादमी के नाम पर ‘वाइल्ड बोर्स’ नाम का यह समूह 23 जून को उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में जन्मदिन बनाने गया था लेकिन बाढ़ का पानी भर जाने से वहीं फंस गया. 

इन सभी को 10 जुलाई को सुरक्षित निकाल लिया गया लेकिन कई दिनों तक जिंदगी के लिये उनकी जंग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छाई रही. 

लोक स्वास्थ्य मंत्री पियासाकोल सकोलसात्तयातोर्न ने आज संवाददाताओं को बताया, ‘सभी 13 वाइल्ड बोर्स अच्छी सेहत में हैं .. सभी अच्छे हैं. उन सभी को एक साथ गुरुवार को छुट्टी दे दी जाएगी’. 

थाईलैंड में गुफा से बचाए गए बच्चों को गुरुवार को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

बच्चों और उनके माता – पिता को सलाह दी गई है कि वे अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं और मीडिया को साक्षात्कार न दें क्योंकि इससे उत्तर अभिघात तनाव विकार लक्षणों के फिर से प्रकट होने का अंदेशा रहता है. 

इन युवा फुटबॉलरों और उनके कोच के गायब होने और फिर बेहद दिलेरी भरे अंदाज में उन्हें बचाने के चलाए गए राहत अभियान पर दुनिया भर की नजर थी. हॉलीवुड प्रोड्यसर भी इस विषय पर फिल्म बनाने पर विचार कर रहे हैं.