Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हादसा:भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटी,11 की मौत

मध्य प्रदेश में शुक्रवार तड़के गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हुआ. राजधानी भोपाल में विसर्जन के समय एक नाव पलट गई. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग लापता बताए जा रहे हैं.

अब तक इस हादसे में पांच लोगों को बचाया गया है. झील में नाव पलटने से यह दर्दनाक हादसा हुआ. खाटलापुरा घाट के पास सुबह साढ़े चार बजे यह घटना हुई. प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि हादसे की जांच होगी. उन्होंने कहा कि मृतक के परिवारों को चार लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा.

 

जिस नाव में मूर्ति विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह नाव काफी छोटी थी जबकि मूर्ति काफी बड़ी थी. मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई. इस दौरान नाव में सवार श्रद्धालु मूर्ति के नीचे आ गए. अब तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. बाकी लापता लोगों की तलाश जारी है.

हादसे में लापता लोगों को बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम लगी हुई है. मारे गए लोग पिपलानी के 1100 क्वार्टर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया. एसडीआरएफ की टीम ने पांच लोगों को बचा लिया. प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि जांच में पता चलेगा कि यह घटना कैसे हुई. उन्होंने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया.

सोर्स:आज तक