Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हाथ की ये लकीरें बताएगी आपकी आमीरी और गरीबी, ऐसे जाने अपना भाग्य

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया हैं। ऐसे में लोगों को अपने रोजगार, काम-धधे और करियर की चिंता सताने लगी हैं। साथ ही मन में विचार आने लगे हैं कि आने वाले समय में उसके पास पैसा आएगा या नहीं कि वह ऐसी स्थितियों का सामना कर सकें।

इसलिए आज हम आपके लिए हस्तरेखा विज्ञान में बताए गए हथेली के कुछ ऐसे संकेतों की जानकारी लेकर आए हैं जो आपका भविष्य दर्शाते हैं और अमीर-गरीब की पहचान बताते हैं। तो आइये जानते हैं इन संकेतों के बारे में।

हथेली के पीछे का भाग

अगर किसी व्‍यक्ति के हाथ में हथेली के पीछे का हिस्‍सा यानी हथेली को पलटने पर हाथ का ऊपरी हिस्‍सा चौड़ा, चिकना और सीधा यानी ऊबड़-खाबड़ न हो तो ऐसे लोगों का भी भविष्‍य में अच्‍छे परिणाम मिलते हैं।

वहीं हथेली वाली साइड अगर मांसल हो और उसमें किसी प्रकार की नसें न नजर आएं तो यह उस व्‍यक्‍ति के करियर के लिए बहुत ही अच्‍छा माना जाता है।

हाथ को फैलाने पर

यदि आप अपने हाथ को यानी हथेली वाले हिस्‍से को फैलाएं और उसके बाद भी वह मांसल नजर आए तो यह शुभता की निशानी है। भविष्‍य में ऐसे लोगों के पास बहुत आता है। संकटों में आने के बाद भी इनके पास कभी पैसों की कमी नहीं होती।

हथेली के मध्‍य में हो ऐसा

अगर आपकी हथेली बीचोंबीच में ऊंची नीची हो तो ऐसे लोगों को पैसा बड़ी मुश्किल से मिल पाता है और कई बार तो पैसा रुकता भी नहीं है। ऐसे लोगों के पास और धन की तंगी भी रहती है।

लकी लोगों के हाथ की पहचान

जो लोग लकी होते हैं, यानी जो अपने जीवन में परिवार, पैसे और करियर से संतुष्‍ट होते हैं, उनके हाथ में कुछ प्रमुख खास बातें होती हैं। एक तो यह है कि उनका हाथ हमेशा थोड़ा सा गरम रहता है, और रंग हल्‍का सा लाल होता है।

उनकी उंगलिया एक-दूसरे से सटी रहती हैं। ऐसे लोगों को जीवन के हर मोड़ पर सफलता प्राप्‍त होती है। हालांकि ऐसे लोग थोड़े स्‍पष्‍टवादी और प्रभावी स्‍वभाव वाले होते हैं। लेकिन ऐसे लोग दिल के बहुत साफ होते हैं।