Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हरी माया इण्टर नेशनल स्कूल के वार्षिकोत्सव पर पहुंचे सांसद रवि प्रकाश वर्मा 

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
अंदेश नगर क्षेत्र के ग्राम बन्नी में स्थित हरी माया इंटर नेशनल स्कूल में दूसरा वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद रवि प्रकाश वर्मा एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में एमएलसी शशांक यादव ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य विनोद अवस्थी ने की।
 बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की शुरूआत मां शारदे को नमन के साथ कार्यक्रम की जोरदार शुरूआत हुई। प्रबंधक संजय कुमार गुप्ता ने पूर्व घोषित अपने प्रथम प्रवेश के दो सौ पचास बच्चों में से 25 बच्चो को इण्टर तक निश्चित एवं कम फीस पर होने वाली छात्रवृत्ति लाटरी द्वारा अनूप कुमार अवस्थी एवं आसफी खान के सहयोग के साथ निर्धारण किया। प्रबंधक ने कहा कि जो सपने विद्यालय ने देखे थे वह पूरे हो रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन छात्र रूद्र प्रताप एवं छात्रा कोमल सिंह ने मीनाक्षी यादव के निर्देशन में किया। वहीं मुख्य अतिथि ने रवि प्रकाश वर्मा सांसद ने अपने सम्बोधन में कहा कि विद्यालय द्वारा जो छात्रवृत्ति की शुरूआत की गयी वह मील का पत्थर है। इस प्रकार की सामाजिक सरोकार की योगनाओं को अन्य स्कूलों के लिए आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि इससे गरीब परिवार भी शिक्षा से जुड़ सकेंगे। विशिष्ट अतिथि शशांक यादव ने भी विद्यालय द्वारा की गई पहल को बेहतर बताया। प्रधानाचार्या विनोद अवस्थी ने बताया कि अभी हाल में हरी माया इण्टर नेशनल स्कूल ने सीबीएसई की कक्षा 10 की मान्यता प्राप्त की है।