Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हरियाणा में हिंसक हुआ जाट आरक्षण, आंदोलनकारियों ने तोड़ा रेलवे फाटक

reservationहरियाणा। हरियाणा में जाट आरक्षण की मांग और अन्य हितों की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं आज उन्होंने कई क्षेत्रों में काला दिवस मनाया और काली पगड़ी व काली टोपी पहनने के ही साथ महिलाओं ने काली चुनरी पहनी। मगर अहिंसक आंदोलन की बात करने वाले जाट आज अचानक उग्र हो गए। जब दोपहर में उनका आंदोलन चल रहा था तो हरियाणा में आंदोलन स्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने रामपाल समर्थकों को खदेड़ दिया।

कुछ समय बाद आंदोलनकारी उग्र हो गए और उन्होंने दिल्ली सिरसा रेलवे ट्रैक पर रामायण गांव के समीप फाटक को तोड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने जो कमेटी निर्मित की उसे लेकर जाट नेताओं की बैठक का आयोजन हुआ। दूसरी ओर जाट नेता यशपाल मलिक ने 26 फरवरी को काला दिवस मनाए जाने की घोषणा की थी।

पहले जाट नेताओं ने कहा था कि जाट दिल्ली और अन्य क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री दूध, सब्जि आदि की आपूर्ति बंद कर देंगे। आज अपने आंदोलन के दौरान रामपाल के समर्थकों ने रेलवे ट्रैक के दोनों ओर वाहन खड़े कर दिल्ली सिरसा रेलवे रूट को बाधित कर दिया।

ऐसे में पुलिस और आंदोलन कारियों के बीच झड़प हुई और कई बार पुलिस अधिकारियों ने आंदोलनकारियों को समझाईश देने का प्रयास किया लेकिन आंदोलनकारी अपने आंदोलन पर अड़े रहे। आंदोलनकारी रेल ट्रैक पर बैठे रहे और उन्होंने वहां लगा दरवाजा तक तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.