Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हनुमान पदयात्रा को लेकर अधिकारियों तथा आयोजकों के बीच हुई बैठक 

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
कस्बा ओयल में स्थित गुलरीपुरवा हनुमान मंदिर में बृहस्पतिवार को बारह बजे  सीओ सिटी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों तथा आयोजकों के मध्य बैठक हुयी। इसमें 31 मार्च को होने वाली विराट पद यात्रा का संचालन शांतिपूर्ण तरीके से किए जाने को लेकर रणनीति तैयार हुई।
 
  बैठक के दौरान सीओ सदर ने बताया कि 31 मार्च को लखीमपुर-सीतापुर मार्ग डायवर्ट कर दिया गया है। बसें आदि वाहन लखीमपुर से बेह्जम और हरगांव होते हुए सीतापुर से आएंगे-जाएंगे। पद यात्रा में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 12 एसओ, 12 महिला पुलिस आरक्षी, 50 एसआई तथा 150 सिपाहियों को पद यात्रा के लिए लगाया गया है। इस संबंध में लखीमपुर पद यात्रा के आयोजक सुधीर अग्रवाल, अरुण अग्रवाल तथा निर्मल अग्रवाल ने बताया कि पदयात्रा लखीमपुर के संकटा देवी मंदिर से शुरु होते हुए पूरे शहर का भ्रमण करेगी तथा आठ बजे तक गुलरीपुरवा मंदिर पहुंचेगी। वाहनों को राइस मिल के पास से रोक दिया जाएगा। रथ तथा मंदिर से संबंधित वाहन ही मंदिर तक पहुच पायेंगे। इस संबंध में ओयल पद यात्रा के आयोजक रामेश्वर दयाल, सोमू शर्मा, रानू गुप्ता, अशोक गुप्ता आदि ने बताया कि ओयल पद यात्रा ओयल हनुमान मंदिर से शुरू होकर पूरे ओयल का भ्रमण करते हुए गुलरीपुरवा मंदिर पहुंचेगी। हरगांव से भी बड़ी संख्या में हनुमान भक्त पहुंचेंगे। इस अवसर पर शहर कोतवाल अशोक पांडे, टीएसआई एसएम यादव, इंस्पेक्टर खीरी रजत राम यादव, चौकी प्रभारी ओयल शिव शंकर पटेल तथा अन्य पुलिस बल मौजूद रहे। 

हनुमान जयंती को लेकर किया गया रूट डायवर्जन

लखीमपुर-खीरी। हर साल हनुमान जयंती पर निकली वाली पद यात्रा को लेकर प्रशासन इस बार भी गंभीर नजर आ रहा है। किसी भी तरह की दुर्घटना या विवाद को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्जन नीति अपनाई है। इसके तहत 31 मार्च को अब कोई भी सीतापुर की ओर से सीधे लखीमपुर नहीं आएगा। इस बावत जानकारी देते हुए शहर कोतवाल अशोक पाण्डेय ने बताया कि डायवर्ट किए गए रूट के तहत सीतापुर की ओर से आने वाले वाहन लहरपुर व खीरी होते हुए जिला मुख्यालय में प्रवेश करेंगे। वहीं ओयल के आस-पास से आने वाले सभी वाहन बेहजम होते ही छाउछ सीमा के जरिए शहर में प्रवेश करेंगे। उन्होंने बताया कि हनुमान जयंती को लेकर प्रात: तीन बजे से अपराह्न दो बजे तक रूट डायवर्जन प्रभावी रहेगा।