Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्किन टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल पानी

ये बात तो सभी जानते है की नारियल पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर हम आपको बता दे की सेहत के साथ-साथ नारियल पानी हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, नारियल पानी में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड, विटामिन सी और अमीनो एसिड मौजूद होते हैं जो शरीर सेहतमंद रखने में सहायक होते है, आज हम आपको स्किन के लिए नारियल पानी के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1- अगर आपकी स्किन पर टैनिंग की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए एक बाउल में थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी का पाउडर ले ले, अब इसमें थोड़ा सा नारियल पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाए और कुछ देर के बाद पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से धुप के कारण आया कालपन दूर हो जायेगा.

2- पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से दिन में 2 बार नारियल पानी से चेहरे को धोएं.

3- अगर आप अपने बालो को सॉफ्ट एंड शाइनी बनाना चाहती है तो इसके लिए किसी भी हेयर आयल में नारियल पानी मिलाकर अपने बालो की अच्छे से मसाज करे, ऐसा करने से बालों की ड्राईनेस दूर हो जाती है और डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा मिलता है.