Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्किन के लिए टॉनिक का काम करती है बियर

beer_590f337bb35bbबीयर एक मादक पेय है जो बार और शराब के स्टोर में उपलब्ध होता है। बीयर बाल और त्वचा की देखभाल के लिए काफी उपयोगी साबित होती है। बीयर एक बहुत अच्छा क्लींजर है जो डेड स्किन को हटाती है और त्वचा की लोच बढ़ाने में मदद करती है। इसमें विटामिन बी, हॉप्स, सैकराइड और यीस्ट शामिल हैं जो त्वचा को कई तरीकों से लाभ देते हैं। बियर में नींबू का रस मिलाकर लगाने से ब्लॉक्ड पोर दूसर हो जाते हैं और स्किन पर भूरे रंग के धब्बे को हल्का करने में भी ये मदद करता है. चूंकि बियर पानी, स्टार्च, जौ और शराब बनाने वाली खमीर से बनी होती है इसलिए इसको फैस पैक या फेशियल के साथ मिलाने से भी कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है. बीयर त्वचा के नमी बनाये रखने में मदद करती है, यह मुँहासे-पैदा करने वाले कीटाणुओं को नष्ट करके मुँहासे से छुटकारा पाने में मदद करती है। बीयर में पाया जाने वाला खमीर विटामिन बी का एक अच्छा स्रोत है और पैंटोफेनीक एसिड त्वचा की लोच विकसित करने में मदद करता है। बीयर त्वचा की पीएच स्तर को बनाए रखने में भी मदद करती है।

आज आपको एक सिंपल से बियर फेस पैक के बारे में भी बता देते हैं. इस पैक के लिए आपको बीयर की कुछ बूँदें, सादे दही का एक बड़ा चम्मच, नीबू का रस, अंडे की सफेदी और किसे हुए बादाम जरुरत पड़ेगी। एक कटोरे में सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं और इसे एक फेस पैक के रूप में लगाए और इसे कुछ मिनटों तक सूखा दें। उसके बाद पानी से पैक को अच्छी तरह से साफ कर दें. आप पाएंगी की आपकी स्किन एकदम ग्लो करने लग जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.