Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सेहत के लिए फायदेमंद है वीट ग्रास जूस का सेवन

wheatgrass-juice_593964ac5f467विशेषज्ञों ने बताया है की वीट ग्रास जूस में भरपूर मात्रा में क्लोरोफिल, एमिनो एसिड, मिनरल और विटामिन जैसे तत्व पाए जाते है जो हमें कई घातक बीमारियों से बचाने का काम करते हैं. इसके अलावा वीट ग्रास जूस का सेवन से कैंसर जैसी घातक बीमारी से भी हमारे शरीर का बचाव करता है.

हाल ही में एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की वीट ग्रास जूस के सेवन से ट्यूमर का भी इलाज किया जा सकता है.आप चाहे तो इस घास को अपने घर में भी उगा सकते है. इसे अपने घर के किसी भी गमले में बो दीजिए और हफ्ते भर में इसके जूस का सेवन करना शुरू कर दीजिए. वीट ग्रास जूस को आप कच्चा या दूसरे जूस के साथ मिला कर भी पी सकते है.

वीट ग्रास जूस का सेवन ब्लड में रेड सेल्स को बढ़ाता है,इसके साथ ही इसके सेवन से ब्लड प्रेशर को भी कण्ट्रोल में किया जा सकता है.वीट ग्रास जूस हमारी बॉडी के मेटाबॉलिज्म लेवल को सही रखता है. इसके अलावा यह हमारे शरीर के खून को साफ करके एसिडिटी की समस्या को भी दूर करने में मदद करता है.वीट ग्रास जूस के सेवन से थाइरॉएड, ग्लैंड, मोटापे और अपच जैसी समस्याओं से भी छुटकारा पाया जा सकता है.वीट ग्रास जूस ब्लड में एसिड के लेवल को कण्ट्रोल में रखता है. और साथ ही अंदरूनी समस्याओं जैसे पेप्टिक अल्सर, कब्ज, डायरिया और आंत संबंधी समस्याओं से भी यह निजात दिलाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.