Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सेंसेक्स 980 अंक धड़ाम, निफ्टी भी 297 अंक नीचे, यूएस मार्केट में गिरावट का असर

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की. अमेरिकी बाजार डाउ जोन्स के 6 साल में सबसे बड़ी गिरावट के साथ बंद होने का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी दिखा.

मंगलवार को सेंसेक्स ने जहां 1200 अंकों की गिरावट के साथ शुरुआत की. वहीं, निफ्टी भी 300 अंकों कीक गिरावट के साथ खुला.

बजट के बाद लगातार शेयर बाजार में गिरावट का दौर बना हुआ है. लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स पर टैक्स लगाए जाने से बाजार में गिरावट बनी हुई है.

मंगलवार को अमेरिकी बाजार के भारी गिरावट के साथ बंद होने का असर काफी ज्यादा घरेलू बाजार पर पड़ा है. इसकी वजह से बाजार में बजट के बाद से अब तक सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है.

फिलहाल सेंसेक्स 979.82 अंकों की गिरावट के साथ 33,771.09 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी भी फिलहाल 10,370.05 के स्तर पर है. इसमें 296.50 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है.

बता दें कि अमेर‍िकी बाजार में पिछले 6 साल में सबसे बड़ी गिरावट के साथ सोमवार को बंद हुआ है. सोमवार को डाउ जोन्स इंडस्ट्रीयल एवरेज 1175 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ. इतिहार में यह डाउ जोन्स में एक दिन में आई यह सबसे बड़ी गिरावट है.

अमेरिकी बाजार के बड़ी गिरावट के साथ बंद होने का असर एश‍ियाई बाजार पर साफ नजर आ रहा है. एश‍ियाई बाजारों में भी कमजोरी नजर आ रही है. मंगलवार को इस कमजोर का असर घरेलू बाजार पर भी देखने को मिल रहा है.