Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीबीआई करेगी आनदंपाल एनकाउंटर की जांच

जयपुर। राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर की जांच अब सीबीआई करेगी। इस बारे मे केन्द्रीय कार्मिक विभाग की ओर से राजस्थान सरकार को पत्र मिल गया हैं। सीबीआई जांच की स्वीकृति मिलने से राजस्थान सरकार ने राहत की सांस ली है, क्योंकि सीबीआई एक बार पहले इसके लिए मना कर चुकी थी और इसके चलते राजस्थान मे राजपूत समुदाय एक बार फिर सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी कर रहा था।

केंद्रीय कार्मिक विभाग के अंडर सेक्रेटरी एस.पी.आर. त्रिपाठी ने राज्य के मुख्य सचिव को भेजी चिट्ठी में कहा है कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जा रही है।

दरअसल, 24 जुलाई को सरकार ने केंद्र को पत्र भेजकर मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। लेकिन 15 नवंबर को सीबीआई ने इनकार कर दिया। 17 दिसंबर को राज्य सरकार ने फिर रिमाइंडर भेजा था। इसमें कानून-व्यवस्था बिगड़ने का हवाला दिया था।

इसके जवाब में ही केन्द्र सरकार ने सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी है। पिछले वर्ष 24 जून को आनंदपाल का एनकाउंटर हुआ था और राजपूत समाज ने इसकी सीबीआई जांच के लिए लंबा आंदोलन किया था।

सीबीआई जांच की मांग नहीं मानी जाती तो राजस्थान सरकार के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती थी।