Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीएम योगी ने दिए निर्देश, यूपी में आज से ही मंत्रियों-अफसरों की लाल और नीली बत्ती पर बैन

yogi smallलखनऊ। वीआईपी कल्चर पर पीएम मोदी के अहम फैसले के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों और अधिकारीयों को सख्त निर्देश दिए हैं कि आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती लगी गाड़ियां नजर नहीं आणि चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम बुलाई बैत्थक के दौरान लिया फैसला

यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम विभागों की प्रजेंटेशन देखने के लिए बुलाई बैठक में लिया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने फरमान जारी किया कि आज यानी 2121 अप्रैल से ही लाल और नीली बत्ती के इस्तेमाल नहीं किया जायेगा।

आज से ही सभी नेतओं, मंत्रियों और अधिकारीयों की गाड़ियों से लाल और नीली बत्तियां उतार दी जायेंगी। और अगर आदेश का उल्लंघन किया गया तो ऐसा करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बता दें कि हूटर बजाने का आदेश पहले ही खत्म किया जा चुका है।

हाल ही पीएम मोदी ने ऐलान किया था एक मई से सभी लाल बत्ती उतर जाएंगी लेकिन 10 दिन पहले ही सीएम आदित्यनाथ ने इस फैसले पर अमल कर लिया। पीएम के फैसले के बाद ही राज्य मंत्री स्वाति सिंह समेत कई मंत्रियों ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती पहले ही उतार दी थी। जबकि अधिकारी बदस्तूर अपनी गाड़ियों पर पहले की तरह नीली बत्ती लगाकर चलते रहे।

यही नहीं कई अधिकारियों के बच्चे और परिवार के लोग भी नीली बत्ती लगाकर स्कूल पहुंचते रहे, बाजार घूमते रहे। लेकिन अब सीएम के सख्त निर्देश के बाद जल्द ही साडी गाड़ियों से लाल और नीली बत्ती उतार जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.