Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिग्नेचर ब्रिज से किशोरी ने लगाई छलांग, मौत

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर सोमवार सुबह एक किशोरी ने छलांग लगा दी। जिस जगह किशोरी ने छलांग लगाई वहां पानी नहीं था। किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना मिलने के बाद किशोरी को कश्मीरी गेट स्थित ट्रांमा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 15 साल की किशोरी की मौत हो गई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज दिया है। परिजनों ने पड़ोस के एक युवक पर किशोरी को अगवा करने का आरोप लगाया है। हर्ष विहार थाना पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगे हैं। परिजनों का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद भी पुलिस ने किशोरी को ढूंढने का प्रयास नहीं किया। उत्तर-पूर्वी जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की जांच कराने की बात कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पन्द्रह वर्षीय शालू (बदला हुआ नाम) परिवार के साथ हर्ष विहार इलाके में रहती है। इसके परिवार में माता-पिता के अलावा चार बहनें व एक भाई है। शालू के पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं जबकि शालू दसवीं कक्षा की छात्रा थी। उसके बड़े भाई ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 7.30 बजे शालू अचानक घर से गायब हो गई। परिजनों ने उसकी तलाश की। जांच के दौरान परिवार को पता चला कि किशोरी के साथ ही पड़ोस का एक युवक भी गायब है।

परिवार से पूछने पर युवक के परिजनों ने उसके गुजरात जाने की बात की। युवक का मोबाइल नंबर भी बंद आया। परिजनों ने रातभर शालू की तलाश की। इसके बाद अगले दिन शनिवार को हर्ष विहार थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। परिजनों ने पड़ोसी युवक पर शक जाहिर किया। परिवार का आरोप है कि पुलिस ने आरोपी युवक के परिवार से कोई पूछताछ नहीं की।

इस बीच सोमवार सुबह करीब 7.15 बजे मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे तीन-चार युवकों ने एक लड़की के सिग्नेचर ब्रिज से कूदने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस शालू को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोपहर करीब 1.30 बजे उसकी मौत हो गई। जांच के दौरान पुलिस को सूचना देने वाले लड़कों ने बताया कि किशोरी ने कुछ देर पहले उनसे मोबाइल फोन लेकर किसी को कॉल किया था।

कुछ देर बाद जब वह वापस लौटे तो देखा कि किशोरी सिग्नेचर ब्रिज से छलांग लगा रही थी। उन्होंने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह कूद गई। तिमारपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सब्जी मंडी मोर्चरी भेज दया है। हर्ष विहार थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.