Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

साली से प्रेमप्रसंग के चलते हुई थी ममता की हत्या

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।

          पुलिस ने चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

पुलिस ने कपासी ग्राम में हुए ममता हत्याकांड का खुलासा करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्रेमिका साली के चक्कर में पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या कराई थी।
  पुलिस लाइन में पत्रकारों से रूबरू होते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. एस चिनप्पा ने बताया कि मैगलगंज थाना क्षेत्र के गांव कपासी के रहने वाले राम सिंह ने 13 अगस्त को मैगलगंज पुलिस को सूचना देकर बताया उसकी पत्नी ममता की हत्या  गांव के ही कुछ लोगों ने कर दी थी। जिनका उसके साथ जमीनी विवाद था। मैगलगंज पुलिस ने राम सिंह पुत्र मनोहर की तहरीर के आधार पर उन चार लोगों के विरुद्ध नामजद हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी थी। जांच के दौरान ऐसे तथ्य सामने आए, जिससे मानवीय रिश्ते तार-तार हो जाए। पुलिस ने जो खुलासा किया, उसके अनुसार राम सिंह का अपनी साली से प्रेम-प्रसंग था। जिसका विरोध राम सिंह की पत्नी ममता करती थी। प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने के कारण राम सिंह ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। यद्यपि रामसिंह स्वयं अपनी मां-बाप का इकलौता पुत्र था और उसके अपने चार छोट-छोटे अबोध बच्चे भी थे लेकिन दिलो-दिमाग पर छाई साली की मोहब्बत ने उसके सोचने समझने की शक्ति को खत्म कर दिया। उसने अपने एक मित्र सोबरन को जो कि हिस्ट्रीशीटर बदमाश है को अपनी पत्नी की सुपारी साठ हजार रुपये में दे दी। योजना के मुताबिक, राम सिंह अपनी पत्नी ममता को शौच के बहाने घर से बाहर ले आया। वहां पर प्राथमिक विद्यालय के निकट पहले से घात लगाए बैठे सोबरन सिंह पुत्र जगन्नाथ, सोनू मौर्य पुत्र ईश्वरदीन, धीरज पुत्र अहिवरन यादव ने नजदीक आते ही ममता के ऊपर गोलियों की बौछार कर दी। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। उसके बाद रामसिंह ने बड़ी होशियारी से अपने बहन के घर चला गया, जबकि सभी अपराधी अपनी स्कार्पियो गाड़ी से वापस निकल भागे। राम सिंह ने अपने आप को बचाने  व गांव के अन्य चार लोगों को फंसाने के लिए पूरी मनगढ़ंत तहरीर पुलिस को देकर मुकदमा पंजीकृत करा दिया, लेकिन थाना प्रभारी अशोक कुमार पांडेय, एसएसआई तौफीक खान ने बड़ी कुशलता से इस घटना का अनावरण करके चारों अपराधियों को मय असलाह गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों की निशानदेही पर उनके द्वारा घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो गाड़ी भी बरामद कर ली गई। पुलिस ने मृतका ममता के पति राम सिंह सहित चारों अभियुक्तों को हत्या के आरोप में जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 5000 इनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.