Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सही नहीं है मार्केटप्लेस की नीतियां : माइक्रोसॉफ्ट

microsoftमाइक्रोसॉफ्ट ने केंद्र सरकार की ऑनलाइन मार्केट प्लेस स्थापित करने की प्रक्रिया को लेकर चिंता व्यक्त की है। बता दें इस प्लेटफॉर्म के लिए सरकार प्राईवेट टेक्नोलॉजी कंपनियों को बोली लगाने के लिए आमंत्रित करती है। 
 
इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक अमेरिका की ये कंपनी जो सरकार की ई मार्केटप्लेस की बोली लगाने वालों में शामिल है, ने वाणिज्य मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय सहित कई सरकारी विभागों को लिखा है कि यह प्रक्रिया निर्धारित नीतियों के खिलाफ है और खरीद के मानदंडों का उल्लंघन करती है।

सूत्रों के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने पत्र में कहा कि सरकारी विभाग बोलीदाताओं की शंकाओं के प्रति उदासीन है और गलत तरीके से क्लाउड और ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर नीति को लागू कर रहे हैं। 

इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट ने इस प्रोजेक्ट के लिए बनाए गए डेटा डिजास्टर रिकवरी को लेकर भी अपनी चिंता जताई है। 

डायरेक्टर जनरल ऑफ सप्लाइज एंड डिस्पोजल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ऑनलाइन मार्केट प्लेस के  मामले में सरकार की जो शाखा काम कर रही है, उसने माइक्रोसॉफ्ट द्वारा इस तरह का पत्र मिलने की पुष्टि की है लेकिन उन्होंने  माइक्रोसॉफ्ट द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया है।

अधिकारी ने बताया कि हमारा लक्ष्य कंपनियों को प्रतिस्पर्धी माहौल देने का है। हम इसी बात पर गौर कर रहे हैं और हम माइक्रोसॉफ्ट की आशंकाओं को स्पष्ट करेंगे। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.