Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

संसद सत्र से पहले राज्यसभा में सदन के नवनियुक्त नेता पीयूष गोयल ​ने की विपक्षी नेताओं से मुलाकात

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र से पहले राज्यसभा में नवनियुक्त सदन के नेता एवं केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने विपक्षी दलों के नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की। इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है।

गोयल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर भेंट की। गोयल से पहले मोदी मंत्रिमंडल में शामिल कुछ अन्य मंत्रियों ने पवार से मुलाकात की। तत्पश्चात गोयल एनसीपी नेता से मिलने उनके आवास पहुंचे। हालांकि, गोयल और पवार के बीच हुई मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

पवार से मिलने के बाद गोयल पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा से भी मिले। समझा जा रहा है कि राज्यसभा में नेता सदन नियुक्त होने के बाद गोयल ने इन नेताओं से शिष्टाचार भेंट की है।

उल्लेखनीय है कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है, जिसकी अवधि 13 अगस्त तक निश्चित की गई है। इस दौरान सदन की 19 बैठकें होनी हैं। मानसून सत्र के दौरान सरकार का जोर संसद डीएनए प्रौद्योगिकी विधेयक, माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों के रख-रखाव और कल्याण, सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी विधेयक, न्यायाधिकरण सुधार विधेयक सहित अन्य 16 विधेयकों को संसद से पारित कराने पर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.