Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का लटकता मिला शव

 
लखीमपुर-खीरी। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दरेरीपुरवा में एक विवाहित शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर में ही लटकता पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेजा है। उधर सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या कर शव लटकाये जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।
थाना फूलबेहड़ के ग्राम खुसटवा निवासी साबिर ने अपनी पुत्री किस्मतुन जहां (25) का निकाह सात वर्ष पूर्व कोतवाली निघासन के ग्राम दरेरीपुरवा निवासी आरिफ  के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ किया था। निकाह के दौरान हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था। मृतका के पिता का आरोप है कि निकाह के बाद अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसकी पुत्री आये दिन प्रताडि़त करते थे जिससे विवाहिता ससुराली जनो से तंग रहने लगी थी। पिता साबिर अली ने बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर मार-पीट कर घर से निकाला भी। हालांकि समझौते के बाद मामला शांत हो जाने के बाद फिर प्रताडि़त करने लगा। घटना के पांच दिन पूर्व उसकी पुत्री को यह धमकी दी थी। हत्या कर शव लटका दूंगा ताकि हत्या-आत्महत्या हो जाय। इसी के चलते पुत्री की हत्या कर शव लटका दिया गया। संदिग्ध परिस्थितियों में शव लटकता पाये जाने पर पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेजा गया। उधर मृतका के पिता सबिर अली ने दहेज की खातिर हत्या कर शव लटकाये जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने दहेज हत्या सहित गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.