Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

श्रीलंका में तबाही मचाने वाले आतंकियों ने इस होटल को दिया था बख्श,

श्रीलंका की संसदीय चयन समिति (पीएससी) ने 21 अप्रैल ईस्टर संडे पर हुए सिलसिलेवार हम विस्फोठो मामले की जांच करते हुए कोलंबो के पांच सितारा होटल ताज समुद्रा को उस दिन की अतिथि सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा है. इसी अलावा जिन्होंने उस दिन होटल में नाश्ता किया, उनकी भी सूची मांगी गई है. यह जानकारी गुरुवार को मीडिया ने दी. डेली मिरर अखबार की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को पीएससी की कार्यवाही के दौरान अध्यक्ष आनंद कुमारसिरी द्वारा यह घोषणा की गई.

कुमारसिरी ने कहा कि इस सूची को प्राप्त करने से यह समझने में मदद मिल सकती है कि कई होटलों पर हमला करने वाले आतंकवादियों ने आखिर ताज समुद्रा होटल को क्यों बख्श दिया.  जिन पांच सितारा होटलों को हमले का निशाना बनाया गया था, उनमें शांगरी-ला, सीनामन ग्रांड, किंग्सबरी और ट्रॉपिकल इन थे. 2009 में गृह युद्ध समाप्त होने के बाद से इस द्वीप राष्ट्र में हुए सबसे क्रूर हमलों में 250 से अधिक लोग मारे गए और 500 अन्य घायल हो गए थे .

श्रीलंका विस्फोटों में 200 बच्चों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया

श्रीलंका में ईस्टर हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों में करीब 200 बच्चों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया है. उनमें से कुछ तो अपने परिवार में अकेले कमाने वाले थे. श्रीलंका रेड क्रॉस सोसाइटी (एसएलआरसीएस) ने बताया कि कुछ परिवारों ने अपने घर के कमाने वालों को ही खो दिया है और उनके पास जीवन जीने के लिए शायद पर्याप्त धनराशि नहीं थे.