Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शहर में ही पकड़ गई अवैध शराब फैक्ट्री

लखीमपुर-खीरी। अवैध शराब का काला कारोबार किस तरह अपनी जड़ें मजबूत कर चुका है इसकी बानगी तब देखने को मिली जब शहर के बीचों-बीच चल रही एक अवैध फैक्ट्री को छापेमारी कर आबकारी महकमे ने सील किया। छापे के दौरान महकमे को भारी मात्रा में अल्कोहल व शराब सहित नकदी मिली। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक भागने में सफल रहा। 
जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली के मोहल्ला ईदगाह में शराब के अवैध कारोबारियों ने एक मकान किराये पर ले रखा था। जिसमें वे लम्बे समय से अपना काला कारोबार चला रहे थे। बुधवार की दोपहर आबकारी विभाग को मुखबिर द्वारा सूचना मिलती है कि एक अवैध फैक्ट्री ईदगाह मोहल्ले में संचालित है जो भारी मात्रा में अवैध शराब का कारोबार कर रही है। इस पर आबकारी निरीक्षक पंकज यादव व डीओ अतुल श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ बताई हुई जगह पर छापामारी करते हैं। अचानक पड़ी रेड से शराब कारोबारियों में हड़कम्प मच गया। वह भागने का प्रयास करते हैं। इस दौरान दो युवकों को हिरासत में लिया जाता है जिनकी पहचान सुनील जायसवाल निवासी गोला व गुड्डू निवासी घोसियाना के रूप में हुई जबकि मौके से पप्पू जायसवाल नाम का एक युवक भागने में फरार हो गया। छापेमारी में करीब पांच सौ लीटर शराब व अल्कोहल बरामद हुआ। इस दौरान करीब 58 हजार की नकदी भी बरामद हुई। आबकारी विभाग ने दोनों युवकों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। 

 00 (1)

पूर्व सांसद के घर के पास ही हो रहा था अवैध कारोबार

खीरी लोकसभा के पूर्व कांग्रेसी सांसद जफर अली नकवी के घर से चंद कदम दूरी पर ही यह फैक्ट्री संचालित थी। एक समय था जब यहां पर बड़े-बड़े अधिकारियों के हूटर भी गूंजते थे। इसके बावजूद यह अवैध फैक्ट्री किसी के संज्ञान में नहीं थी। छापेमारी की कार्रवाई के बाद आबकारी विभाग अपनी पीठ जरूर थपथपा रहा है लेकिन यह सोचने की बात है कि इतनी बड़ी तादात में पकड़ी गई शराब और लम्बे समय से चल रहा शराब का यह काला खेल अब तक महकमे की पकड़ से क्यों दूर रहा। 

Byte SSP Lakhimpur:

Leave a Reply

Your email address will not be published.