Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शहर में फिर शुरू हुआ ‘लाइट, कैमरा, ऐक्शन’

हाल ही में शहर में बॉलिवुड के बड़े सितारों से सजी कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग हुई। अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज, तापसी पन्नू, ऋषि कपूर की फिल्मों की शूटिंग खत्म होने के बाद एक बार फिर से शूटिंग का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार से दो फिल्मों की शूटिंग शहर के अलग-अलग लोकेशन पर शुरू हो चुकी है। इन फिल्मों में एक तरफ जहां महिला उत्पीड़न पर बात की जा रही है तो दूसरी फिल्म हिंदू-मुस्लिम एकता की कहानी पर है। इन फिल्मों के लिए गोविंद नामदेव और अमन वर्मा शहर में आ चुके हैं, वहीं यशपाल शर्मा, आशुतोष राणा, अमन वर्मा, गौरव चोपड़ा, गीता बिस्वास और टिया बाजपेई जैसे कलाकार आने वाले हैं। लखनऊ बार-बार बुला रहा है

बैंडिट क्वीन, विरासत, सत्या, कच्चे धागे, मस्त, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, सत्ता, सरफरोश, कयामत समेत कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से पहचान बनाने वाले गोविंद नामदेव एक बार फिर शूटिंग के लिए लखनऊ में हैं। इससे पहले ‘शादी में जरूर आना’ और ‘जेडी’ फिल्म की शूटिंग लखनऊ में कर चुके गोविंद नामदेव कहते हैं कि लखनऊ तो बार-बार मुझे बुला रहा है और मुझे यहां आना हमेशा अच्छा लगता है। इस बार मैं जो फिल्म कर रहा हूं, उसका टाइटिल अभी नहीं रखा गया है। यह फिल्म हिंदू-मुस्लिम एकता पर आधारित है। हिंदू-मुस्लिम एक परिवार का हिस्सा हैं। इन दोनों धर्मों के भाईचारा रहना बहुत जरूरी है। हमारी फिल्म यही बताने की कोशिश करेगी। मैं इसमें एक पॉलिटिकल मुस्लिम व्यक्ति का किरदार निभा रहा हूं, जो कहीं न कहीं ग्रे शेड का किरदार है। इस फिल्म में मेरे साथ रवि किशन और यशपाल शर्मा भी हैं।

अमीनाबाद में हुई ‘लकीरें’ की शूटिंग

अमीनाबाद में सोमवार को सभी की नजर एक रिक्शा पर टिकी थी। उस रिक्शे पर बुर्के में बैठी महिला रोड पर शॉपिंग के लिए पहुंची थी लेकिन इस शॉपिंग के लिए कई बार रीटेक भी हुआ। दरअसल यह असल शॉपिंग नहीं थी। यह शहर में शूट हो रही फिल्म लकीरें का सीन था। लकीरें तीन ऐसे परिवार की कहानी है, जहां महिलाओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। महिला सशक्तीकरण पर लिखी गई इस फिल्म में आशुतोष राणा, गीता बिस्वास, टिया बाजपेई, गौरव चोपड़ा और अमन वर्मा जैसे कलाकार नजर आएंगे। खास बात यह है कि इस फिल्म की कहानी को दबंग, दबंग 2, घायल, दामिनी जैसी ऐक्शन फिल्मों के यादगार डायलॉग लिखने वाले दिलीप शुक्ला ने लिखा है। फिल्म के डायरेक्टर दुर्गेश पाठक और एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर विवेक अग्रवाल हैं।

फिल्म लखनऊ के अलग-अलग लोकेशंस पर करीब 35 दिन शूट की जाएगी। इस फिल्म में प्रोडक्शन का काम देख रहे अनुज मिश्रा कहते हैं कि हमें इस फिल्म के एक खास शॉट के लिए लखनऊ की रियल लोकेशन चाहिए थी। यही वजह थी कि यह शॉट अमीनाबाद में फिल्माया गया। फिल्म के बारे में अमन वर्मा ने कहा कि मैं इन दिनों लखनऊ में फिल्म कर रहा हूं। पहले भी लखनऊ में कई फिल्मों की शूटिंग कर चुका हूं इसलिए लखनऊ मेरे लिए नया नहीं है। लेकिन अभी इस फिल्म के बारे में ज्यादा नहीं बता सकता, जल्द ही सबको पता चल जाएगा।