Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

व्हाइट हाउस की सफाई- ट्रंप का सिर्फ मेडिकल टेस्ट होगा, मेंटल टेस्ट नहीं

लगातार बयानों और भड़काऊ फैसलों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विपक्ष के निशाने पर रहे हैं. यहां तक कि  ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर भी लगातार सवाल उठ रहे थे. इस बीच, खबर आई कि ट्रंप मेंटल टेस्ट कराने वाले हैं लेकिन व्हाइट हाउस ने इसपर सफाई दी है. व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की इस सप्ताह में होने वाली चिकित्सा जांच में मनोचिकित्सा जांच शामिल नहीं होगी.

आपको बता दें कि अभी हाल ही में पत्रकार माइकल वोल्फ की एक किताब में कुछ खुलासे के बाद इस तरह के सवाल चर्चा में आए हैं. किताब में लिखा गया कि ट्रंप पिछले कुछ दिनों से अपने पुराने दोस्तों, पुरानी बातों को भी याद नहीं रख पा रहे हैं. किताब में कहा गया कि ट्रंप भाषण के दौरान बार-बार एक ही तरह की बातें दोहरा रहे हैं.

लेकिन ट्रंप की मनोचिकित्सा जांच के संबंध में सवाल पूछे जाने पर प्रवक्ता होगन गिडले ने ‘‘ना’’ में जवाब दिया. गिडले ने एयर फोर्स वन विमान में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘वह बहुत बुद्धिमान हैं.’’ ट्रंप की शुक्रवार को वाल्टर रीड सैन्यल अस्पताल में चिकित्सा जांच होगी और इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी.

बता दें कि वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 71 वर्षीय ट्रंप ने अपने डॉक्टर हैरल्ड बोर्नस्टीन का एक पत्र प्रकाशित किया था जिसमें बताया गया था कि उनका शारीरिक स्वास्थ्य बहुत अच्छा है.

हाल ही में प्रकाशित पत्रकार माइकल वोल्फ की एक किताब में उनके मानसिक स्वास्थ्य को लेकर आशंकाएं जताई गई है, जिससे नाराज होकर ट्रंप ने इस सप्ताह के अंत में टि्वटर पर अपने आप को बहुत ही स्थिर और होशियार व्यक्ति बताया था. ट्रंप ने ट्वीट में लिखा था कि मैं एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन रहा हूं, बाद में एक टॉप टीवी स्टार भी रहा और अब पहली ही बार में देश का राष्ट्रपति भी चुना गया. मुझे लगता है कि ये सिर्फ स्मार्ट नहीं जीनियस होने की निशानी है. और वो भी काफी मंझा हुआ जीनियस!