Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वैश्विक नेता हैं PM मोदी, जिन्होंने भारत का सम्मान बढ़ाया: CM योगी

 New Delhi: ‘पीएम मोदी एक वैश्विक नेता हैं, जिन्होंने भारत का सम्मान बढ़ाया’, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के शहंशाहपुर में किसानों को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने आगे कहा कि यूपी में पहली बार पशु आरोग्य मेला का आरंभ हो रहा है और यह पीएम मोदी की प्रेरणा से ही संभव हो सका है।

बता दें कि दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण की भी नींव रखी। पीएम मोदी के साथ सीएम योगी और राज्यपाल राम नायिक भी मौजूद हैं। सीएम योगी ने शहंशाहपुर में किसानों की रैली को संबोधित कर पीएम मोदी की खूब तारीफ की उन्होंने कहा कि पीएम की वजह से आज यूपी में बहुत कुछ बदलाव हो रहा है। यहां शौचालय की नींव रखी गई।

 यूपी में पहली बार पशु आरोग्य मेला का आरंभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस मेले से किसानों के पशुधन का उपचार और पशुओं की उनकी उन्नत किस्में विकसित की जाएंगी। सीएम योगी ने आगे कहा कि यूपी सरकार 9.7 लाख गरीब लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर देने जा रही है।

ग्रामीण क्षेत्र में हर व्यक्ति को इस योजना के तहत 1.20 लाख रुपए दिए जा रहे हैं, वहीं शहरी क्षेत्र में प्रति व्यक्ति 2.50 लाख आवास योजना के तहत दिए जा रहे हैं। पीएम ने यहां आवास योजना का लाभार्थियों को सर्टिफिकेट वितरित किए।

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज अखिरी दिन है। दोपहर 12 बजे के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली आएंगे। आपको बता दें पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र का लगातार दौरा करते रहते हैं और वहां के लिए योजनाओं की सौगात भी देते आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के सबसे प्राचीनतम शहर माने जाने वाले बनारस को आधुनिक और विकसित बनाने का वादा किया है।