Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विजेंदर सिंह के बाद अब सरिता देवी पेशेवर बॉक्सर बनने की तैयारी में

इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक ठुकरा कर सुर्खियों में आईं बॉक्सर एल सरिता देवी भी अब विजेंदर सिंह और अखिल कुमार की राह पकड़ने जा रही हैं। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन इस बॉक्सर ने अब पेशेवर बॉक्सर बनने की तैयारी कर ली है। उनकी कुछ प्रमोटरों से बात चल रही है जो अंतिम दौर में है।laishram-sarita_1482099668
 सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अगले माह उनके पेशेवर बॉक्सर बनने की घोषणा कर दी जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो वह पेशेवर बॉक्सर बनने वाली देश की पहली प्रमुख महिला बॉक्सर होंगी। ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने वाली सरिता ने बीते वर्ष ही आईबा का प्रतिबंध पूरा किया है।

इंचियोन में पदक ठुकराए जाने पर उन्हें एक वर्ष के लिए प्रतिबंधित किया गया था। सरिता के पति थोयबा सिंह ने अमर उजाला से खुलासा किया कि उनकी पत्नी जल्द ही पेशेवर बॉक्सिंग को अपनाने जा रही हैं। यह फैसला इस वजह से लिया गया है क्यों कि अब पेशेवर बॉक्सर भी ओलंपिक में खेल सकते हैं।

थोयबा के अनुसार प्रमोटरों से बातचीत अंतिम चरण में है। सरिता अपने भार वर्ग 60 किलो में ही पेशेवर बॉक्सिंग में उतरेंगी। थोयबा के मुताबिक इंडियन बॉक्सिंग काउंसिल के बैनर तले सरिता पेशेवर बॉक्सिंग में उतर सकती हैं।

हालांकि उन्हें अगले वर्ष होने वाले चार देशों के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की तैयारियों को दिल्ली में चल रहे कैंप में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन उन्होंने कैंप में शामिल किए जाने की गुहार लगाई थी। बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने उन्हें कैंप में शामिल भी कर  लिया है, लेकिन अब तक उन्होंने ज्वाइनिंग नहीं की है।

मैरी कॉम को कैंप में किया शामिल
पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरी कॉम को भी कैंप में शामिल कर लिया गया है। मैरी को नेशनल चैंपियनशिप में नहीं खेलने पर कैंप में नहीं लिया गया था। उन्होंने फेडरेशन से उन्हें कैंप में शामिल करने को कहा था। यही नहीं मैरी ने कैंप को ज्वाइन कर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को विजेंदर की बाउट देखने से पहले उन्होंने आईजी स्टेडियम में जमकर पसीना भी बहाया।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.