Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लगातार दूसरे दिन बाजार में तेजी, सेंसेक्स 95, निफ्टी 18 अंक की बढ़त के साथ खुला

बजट के बाद से शेयर बाजार में जारी गिरावट पर बुधवार को लगाम लग गई. गुरुवार को भी बाजार ने यही तेजी जारी रखते हुए बढ़त के साथ शुरुआत की है. इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन सेंसेक्स जहां 95 अंक मजबूत होकर खुला है. वहीं, निफ्टी 17.80 अंकों की बढ़‍त के साथ खुला.

गुरुवार को सेंसेक्स ने 34,185.14 के स्तर पर कारोबार शुरू किया. वहीं, निफ्टी  10,494.50 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. शुरुआती कारोबार में फार्मा शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. इसके अलावा तेल कंपनियों के शेयरों में भी बढ़त देखने को मिल रही है.

बुधवार को भी शेयर बाजार ने तेज शुरुआत की थी. इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को 1200 से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद बुधवार को शेयर बाजार संभल गया. इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन बुधवार को घरेलू शेयर बाजार ने मजबूती के साथ शुरुआत की.

हालांकि दिनभर में शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर रहा और भारतीय रिजर्व  बैंक मौद्रिक नी‍त‍ि समीक्षा की बैठक के बाद शेयर बाजार फिर नीचे आ गया.

भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किए जाने से और आरबीआई गवर्नर की तरफ से निवेश को लेकर जताई गई चिंता का असर बाजार पर दिखा . आरबीआई मौद्रि‍क नीति समि‍ति की बैठक के बाद बाजार में गिरावट बढ़ी.

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन सेंसेक्स  113.23 अंक गिरकर 34,082.71 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी में भी 21.55 अंकों की गिरावट  देखने को मिली और यह 10,476.70 के स्तर पर बंद हुआ.