Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखीमपुर:विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की हुई समीक्षा बैठक

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
  • शासन द्वारा संचालित विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक प्रमुख सचिव, लघु सिंचाई एवं भूगर्भ जल विभाग तथा अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग उप्र शासन और जिले की नोडल अधिकारी मोनिका एस गर्ग ने जनपदीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में की।
  • बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होने कहा कि शासन की मंशानुरूप योजनाओं का संचालन प्राथमिकता के आधार पर किया जाये। उन्होनें कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना समाधान दिवस में प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण समयान्र्तगत और गुणवत्तापूर्वक किये जाये।
  • उन्होनें गत निरीक्षण में दिये गये निर्देशों में हुयी अबतक की प्रगति के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी हासिल की और किये गये कार्यो पर संतोष व्यक्त किया। उन्होनें कहा कि विकास कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। बैठक में उन्होनें शासन की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के बारे में समीक्षा की।
  • जिस पर डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रत्येक जोड़े को 20,000.00 रूपए वधू के बैक खाते में और 10,000.00 रूपए का सामान (बिछिया, पायल, बर्तन और शादी के कपड़े आदि) क्रय करने हेतु दिये गये। जिससे वह अपनी पसंद का समान क्रय कर सके। वही जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों के सहयोग से उन्हें प्रेशर कुकर, बर्तन सहित अन्य उपहार भेंट किये गये।
  • नोडल अधिकारी ने प्रशासन की इस अनूठी पहल पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सराहना की। बैठक में नोडल अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा की और इस योजनान्र्तगत पाया गया कि प्रदेश स्तर पर संख्या के आधार पर जनपद खीरी में बेहतर कार्य हुआ है। जिस पर उन्होनें जिला प्रशासन की सराहना करते हुए और बेहतर कार्य करने हेतु निर्देशित किया।
  • उन्होनें कहा कि इसमें कोई दो राय नही है कि इस जनपद में अधिकारियों द्वारा टीम भावना से जिलाधिकारी के कुशल नेतृत्व में उत्कृष्ट कार्य हो रहा है। उन्होनें बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतों के निस्तारण ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ तत्परतापूर्वक करे।