Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखीमपुर:निकाय चुनाव के मद्देनज़र जिला प्रशासन ने कसी कमर

देव श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी।
निकाय चुनाव को लेकर शासन द्वारा समय -समय पर दिशा निदेश जारी किये जाते रहे है। जिस पर अमल करते हुऐ।  जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन में अपनी कमर कस ली है। जिसको लेकर आज खीरी पहुँचे आईजी जोन ने अधीनस्थों को दिशा निर्देश देते हुये शांति पूर्ण मतदान कराने के आदेश दिये।

 

निकाय चुनाव को लेकर शुक्रवार को आईजी जोन जय नारायण सिंह ने एसपी, एएसपी और सीओ सिटी व सीईओ लाइन के साथ पुलिस लाइन सभागार में एक बैठक कर निकाय चुनाव संबंधित दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि आगामी नगरपालिका चुनाव में  जिले में कुल 97 मतदान केंद्र, 490 बूथ हैं। हर मतदान केंद्र पर एक उप निरीक्षक और एक सिपाही तैनात रहेगा।निकाय चुनाव के मद्देनजर उन्नाव, लखनऊ,हरदोई समेत कई जिलों से फोर्स लखीमपुर के लिए बुलाई जा रही है। जिसमे सीआरपीएफ, पीएसी की एक एक कंपनी बुलाई गई है। आईजी ने बताया कि 100 उपनिरीक्षक और 100 हेड कांस्टेबल लगाए जा रहे है। सभी को फुल किट के साथ तैनात किया जाएगा। ताकि किसी आराजकतत्त्व द्वारा चुनाव में बाधा न उत्पन्न किया जा सके। लखीमपुर में आगमन करते ही आईजी ने गांधी विद्यालय, जीआईसी समेत चार मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने सभी सीओ को निर्देशित किया है। कि दो दिन में सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर लें। ताकि उन्हें इस बात का अंदाजा हो जाये। कि बाहर से आने वाली फोर्स को किस हिसाब से कहा और कितना फोर्स उपलब्ध करना है। यह सुनिश्चित किया जा सके। 

इस बार के निकाय चुनाव में हर पोलिंग बूथ पर दो हथियार बंद जवान तैनात रहेंगे। साथ ही पोलिंग बूथ कर सौ मीटर के दायरे में किसी को खड़े नही होने दिया जायेगा। वोट डालने वाले वोट डाल कर पोलिंग बूथ से बाहर निकल जाएंगे।