Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, भाजपा नेताओं को बम से उड़ाने की थी साजिश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) की यूपी इकाई ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इसमें दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनका आतंकी संगठन अलकायदा से लिंक होने का शक है। दोनों लोगों की गिरफ्तारी लखनऊ के काकोरी इलाके हुई है। खबर मिली थी कि काकोरी इलाके के एक घर में अलकायदा के आतंकी छिपे हैं, इसके बाद वहां छापेमारी की की गई।

मिली सूचना के बाद यूपी एटीएस ने कमांडोज और भारी फोर्स के साथ काकोरी इलाके में छापेमारी की थी। फिलहाल पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ जारी है। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है।

इस मकान से एटीएस को दो प्रेशर कुकर बम तथा एक अर्धनिर्मित टाइम बम मिला है। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम डिस्पोजल स्क्वॉड मौके पर पहुंचा है। प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय करने की तैयारी के बीच में पता चला है कि यहां पर मौजूद लोगों की योजना तीन के अंदर भाजपा के सांसद व अन्य नेताओं को बम से उड़ाने की थी।

इस मामले में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.