Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रोज शराब पीने वालो की खत्म हो सकती है सेक्स लाइफ

_1487140429शराब की कम मात्रा आपकी सेक्स लाइफ को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाती लेकिन बहुत अधिक शराब पीने से आपकी सेक्स लाइफ तबाह हो सकती है। आगे की स्लाइड्स में जानिए शराब आपकी सेक्स लाइफ पर कैसे असर डालता है-
शराब की अधिक मात्रा पुरुषों में सेक्स के लिए जिम्मेदार हॉर्मोन टेस्टोस्टेरोन को प्रभावित करती है। जो पुरुष हफ्ते में तीन बार या उससे ज्यादा शराब पीते हैं उन्हें इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या से जूझना पड़ता है।  
 

अगर आप बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं तो शराब का सेवन आपके लिए बहुत घातक हो सकता है। दरअसल शराब पीने से भ्रूण को फीटल अल्कोहल सिड्रोम नाम की बीमारी हो जाती है। जिससे उसका विकास नहीं हो पाता।
 

2014 में एक सर्वे किया गया था जिसमें ये बात सामने आई कि शराब पीने के कारण लोग असुरक्षित यौन संबंध बना लेते हैं जिससे उन्हें एड्स और कई दूसरी यौन जनित बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है।
 

अगर आप नियमित तौर पर शराब पीते हैं तो संभल जाएं। इससे आपके आतंरिक अंगों को नुकसान पहुंचता है। ये आपकी सेक्स की इच्छा को भी कम कर देता है। कई बार तो शराब की वजह से आपके प्राइवेट पार्ट तक रक्त का संचार भी नहीं हो पाता।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.