Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राहुल के खिलाफ बयान देना पड़ा महंगा, बरखा सिंह पार्टी से 6 साल के लिए हुई निष्कासित

472247944नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को बरखा सिंह शुक्ला को पार्टी विरोधी गतिविधयों के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया। बरखा ने एक दिन पहले ही कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए पाए गए.

बरखा सिंह शुक्ला दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था

पूर्व मंत्री नरेंद्र नाथ की अध्यक्षता में दिल्ली इकाई की अनुशासन समिति ने यह फैसला लिया। समिति ने बरखा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया।

पार्टी ने बयान जारी कर कहा, “डीपीसीसी की अनुशासन समिति ने बैठक में सर्वसम्मति से बरखा सिंह को एमसीडी चुनाव से पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने की वजह से छह वर्षो के लिए पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया।”

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह शुक्ला  ने इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था, “राहुल गांधी और अजय माकन के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने वोट जुटाने के लिए महिला सशक्तिकरण और महिला सुरक्षा के मुद्दे का इस्तेमाल किया। इसकी गंभीरता से उन्हें कोई लेना-देना नहीं है।”

बरखा सिंह शुक्ला ने  कहा था, “एक ऐसे संगठन में जहां मैं खुद असुरक्षित हूं तो मैं संगठन की अन्य महिलाओं को कैसे सशक्त करूंगी? इसलिए मैं दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रही हूं।”

बरखा ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था, “वह पार्टी का नेतृत्व करने के लिए अयोग्य हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.