Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राहुल का ‘सुपर 40’ तोड़ेगा मोदी की जीत का तिलिस्म

Rahul_Gandhi_presser_ordinance_AP_630-1473910586लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अगले दो सालों में छह राज्यों के चुनाव के लिए देश भर से 40 नेताओं की टीम को बूथ स्तर पर पार्टी के लिए जमीन तैयार करने का काम दिया है। राहुल गांधी ने इन लोगों से बाकायदा लिखकर वायदा लिया है कि वे इस काम के लिए महीने में कितने दिन दे सकते है।
  
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दो टूक कहा कि अगर आप समय नहीं दे सकते तो मुझे बिना झिझक के बोल सकते है। इसमें कोई बुराई नहीं है। मगर मुझे ऐसे लोग चाहिए जो इस काम के लिए अपना मुझे समय दे सकें। इस सुपर 40 टीम का काम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम देखेंगे।

राहुल गांधी ने 12 रकाबगंज रोड पर मंगलवार को देर शाम विशेष बैठक बुलाई थी। इसमें देश भर से 40 लोग आए थे। उत्तर प्रदेश से राजेश मिश्र, अनुग्रह नारायण सिंह, हरियाणा से दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान से जुबेर अहमद, आंध्र प्रदेश से पल्लम राजू, असम से सुष्मिता देव, असम से ही राणा गोस्वामी समेत कई लोग थे। राहुल ने बैठक में कहा, ‘मुझे आप लोगों की विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है। आप मुझे कितना समय दे सकते हो। इस साल और अगले कई चुनाव हैं। मुझे स्लिप पर लिखकर बताओ आप महीने में कितने दिन इस काम को देंगे।’ 

राहुल ने कहा कि अगले छह महीने में इन चुनावी राज्यों में बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करना होगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी से समन्वय बनाकर चार से पांच लोगों की टीम बनानी चाहिए। बैठक का संचालन पी चिदंबरम ने किया। उन्हाेंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष आप लोगों को नई जिम्मेदारी देने जा रहे हैं।

बैठक के बाद सब लोगों को एक पर्ची दी गई। जिसमें बताना था कि वे महीने में कितने दिन इस काम के लिए दे सकते हैं। पर्ची पर नाम और बाकायदा हस्ताक्षर भी करने थे। इस साल हिमाचल प्रदेश, गुजरात और कर्नाटक में चुनाव होने है।

वहीं अगले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव होना है। कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन अगर इन चुनावों में खराब रहता है तो 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उसका भविष्य तय होगा। लिहाजा, पार्टी उपाध्यक्ष ने अभी से इसकी तैयारी करना शुरू कर दिया है। राहुल ने अगले 15 दिनों में फिर ऐसी बैठक बुलाने के लिए कहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.